Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जालंधर में भाजपा नेता प्रदीप खुल्लर गिरफ्तार, बहुचर्चित मिंटी कौर व आशु सांपला केस में था वांछित

जालंधर भाजपा नेता प्रदीप खुल्लर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रदीप खुल्लर के खिलाफ मिंटी कौर के खिलाफ इंटरनेट मीडिया पर गलत शब्दावली का इस्तेमाल करने पर मामला दर्ज हुआ था। हाईकोर्ट ने भी जमानत रद कर दी थी।

By sukrant safariEdited By: Vinay kumarUpdated: Thu, 13 Oct 2022 04:41 PM (IST)
Hero Image
जालंधर भाजपा नेता प्रदीप खुल्लर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

संवाद सहयोगी, जालंधर। भाजपा के पूर्व सांसद विजय सांपला के खासमखास भाजपा नेता प्रदीप खुल्लर को थाना डिवीजन नंबर छह की पुलिस ने वीरवार को गिरफ्तार कर लिया। प्रदीप खुल्लर एनएचएस अस्पताल में किसी काम से गए थे और पुलिस ने उसे वहीं से गिरफ्तार किया। आरोपित को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया और फिर उसे जेल भेज दिया गया।

पुलिस ने भाजपा नेता को बहुचर्चित मिंटी कौर और आशु सांपला के बीच चले विवाद में फेसबुक पर उसके खिलाफ पोस्ट कर गलत शब्दावली इस्तेमाल करने के मामले में दर्ज एफआईआर में गिरफ्तार किया है। 18-5-17 को न्यू जवाहर नगर में रहने वाली मिंटी कौर ने शिकायत दी थी तत्कालीन भाजपा नेता और मौजूदा आप विधायक शीतल अंगुराल ने अपनी फेसबुक पर एक पोस्ट मिंटी कौर के खिलाफ डाली जिसमें उसके खिलाफ गलत शब्दावली इस्तेमाल की गई थी। आरोप था कि शीतल ने पोस्ट को 34 अन्य दोस्तों को टैग की थी जिसमें कई लोगों ने गलत शब्दावली का इस्तेमाल किया।

इसमें भाजपा नेता प्रदीप खुल्लर ने कमेंट किया था कि ब्लैकमेलर मिंटी, जो इज्जतदार लोगों को अपने जाल में फंसा कर ब्लैकमेल करती है। इसके अलावा कई और लोगों ने भी भद्दे कमेंट किए थे। पुलिस ने जांच के बाद शीतल अंगुराल, अश्विनी बबूता, दीपक लूथला, दिनेश वर्मा, राजीव चोपड़ा, अमृत धनोआ, प्रदीप खुल्लर, सोनू दिनकर, विकास कपिला के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया था।

इस दौरान मिंटी को बार बार पेश हो रही थी लेकिन बाकी पेश नहीं हो रहे थे। कुछ समय बाद शीतल अंगुराल सहित बाकी लोगों ने जमानत ले ली थी। इस मामले में मिंटी कौर वीरवार को भी अदालत में पेश हुई और वहां से भाजपा नेता प्रदीप खुल्लर की गिरफ्तारी के आदेश हुए। इसके बाद पुलिस ने एनएचएस अस्पताल में किसी काम से गए प्रदीप खुल्लर को पुलिस ने गिरफ्तार किया और जेल भेज दिया।

यह है मामला

करीब पांच साल पहले मिंटी कौर ने भाजपा नेता आशु सांपला पर दुष्कर्म का आरोप लगा कर राजनीतिक क्षेत्र में भूचाल ला दिया था। मिंटी कौर ने आशु सांपला और उसके साथियों पर मारपीट करने के आरोप भी लगाए थे जिसके बाद पुलिस ने आशु सांपला के साथियों पर मामला दर्ज कर लिया था। बाद में भाजपा ने जुड़े शीतल अंगुराल सहित कई नेताओं ने मिंटी के खिलाफ लड़ाई शुरु कर दी थी जो इंटरनेट मीडिया पर भी चली थी। पुलिस ने इस मामले में आशु सांपला के कई साथियों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में मिंटी ने कई बार सार्वजनिक विरोध किया, धरने भी लगाए थे। चार साल पहले सीपी आफिस में लगाए गए धरने में पुलिस ने मिंटी कौर को भी गिरफ्तार किया था और मिंटी को जेल भी भेजा गया गया था।--सुक्रांत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें