Move to Jagran APP

Punjab News: 'सांसद सलाखों के पीछे, यह भी इमरजेंसी है', संसद में अमृतपाल के समर्थन में बोले चरणजीत सिंह चन्नी

लोकसभा में जालंधर सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने सिद्धू मूसेवाला और अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) का मुद्दा उठाया। इसके साथ ही उन्होंने केंद्रीय बजट की भी आलोचना की। जालंधर सांसद ने कहा कि पंजाब को बजट में कुछ नहीं मिला। सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि यह सरकार कुर्सी बचाने में लगी है देश बचाने की फिक्र नहीं है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 25 Jul 2024 03:52 PM (IST)
Hero Image
संसद में भाषण देते हुए जालंधर सांसद चरणजीत सिंह चन्नी

डिजिटल डेस्क, जालंधर। पंजाब की जालंधर सीट से सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने संसद में बजट, सिद्धू मूसेवाला को इंसाफ और अमृतपाल सिंह का मुद्दा उठाया।

उन्होंने लोकसभा में कहा कि मैं जब चुनाव जीतकर आया तो सबसे पहले मैंने अम्बेडकर साहब की मूर्ति पर नमन करना चाहा, मैं वहां गया तो वहां मूर्ति नहीं थी। वहां से प्रतिमा को हटाकर पीछे कर कर दिया गया था।

उन्होंने कहा कि पर वे समझ लें कि अंबेडकर साहब की मूर्ति पीछे की जा सकती है, उनकी सोच नहीं। उन्होंने कहा कि वे लोग संविधान नहीं बदल सकते और यह बात लोगों ने उन्हें बता दी है।

बजट में पंजाब को कुछ नहीं मिला: चन्नी

सांसद चन्नी ने कहा कि 22 तारीख को बजट पेश हुआ। मैं बड़ा खुश हुआ पहली बार सदन में नए कपड़े पहनकर आया। उन्होंने कहा कि मैंने सोचा पंजाब में सभी सासंदों को बताऊंगा कि पंजाब को क्या-क्या मिला। लेकिन पंजाब को कुछ नहीं मिला। पंजाब के साथ फेयर डिस्ट्रिब्यूशन नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि यह सरकार देश के नागरिकों को एकसमान दृष्टि से नहीं देखती। क्योंकि सरकार ने राजनीति वाला चश्मा लगाया हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार को बस कुर्सी बचाने की फिक्र है। देश बचाने की नहीं।

सांसद ने कहा- सिद्धू मूसेवाला को नहीं मिला इंसाफ

लोकसभा में पंजाब के पूर्व सीएम और कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने 'वारिस पंजाब दे' प्रमुख और खडूर साहिब लोकसभा सीट से निर्दलीय सांसद अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) पर कहा कि वह कहते हैं, वे हर दिन आपातकाल के बारे में बोलते हैं।

लेकिन आज देश में अघोषित आपातकाल के बारे में क्या? यह भी आपातकाल है कि पंजाब में 20 लाख लोगों द्वारा एक सांसद के रूप में चुना गया व्यक्ति एनएसए के तहत सलाखों के पीछे है।

वह अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के विचारों को यहां प्रस्तुत करने में असमर्थ हैं। चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi)ने कहा कि आज तक दिवंगत सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Siddhu Moosewala) के परिजन इंसाफ के लिए दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं। यह भी इमरजेंसी है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: मोहाली में पुलिस को बड़ी सफलता, हथियारबंद डकैती गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।