Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jalandhar Rains: भारी बारिश से जालंधर शहर पानी-पानी, कई इलाकों में जलभराव; नेशनल हाईवे पर 3 किलोमीटर लंबा जाम

Jalandhar Heavy Rainfall News जालंधर शहर में रविवार को जमकर बारिश हुई। कई इलाकों में मूसलाधार बारिश के बाद जलभराव हो गया। शाम तक पूरा शहर ही पानी-पानी नजर आने लगा। नेशनल हाईवे पर तीन किलोमीटर लंबा जाम लग गया। जलभराव की वजह से आवाजाही भी प्रभावित रही। वहीं लम्मा पिंड चौक रामामंडी दकोहा के पास जलभराव ने परेशान किया।

By Jagjit SinghEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 17 Sep 2023 08:21 PM (IST)
Hero Image
भारी बारिश से जालंधर शहर पानी-पानी, कई इलाकों में जलभराव

जालंधर, जागरण संवाददाता। Jalandhar Heavy Rain रविवार सुबह से बारिश रुक-रुक कर जारी है। बारिश के चलते शहर जलथल हो गया है। सुबह 10 बजे के लगभग करीब पौना घंटा तक हुई मूसलाधार बारिश से शहर के सभी प्रमुख इलाके जलमग्न हो गए। वर्षा दिन भर जारी रहने से लोगों को उमस से राहत तो मिली है। लेकिन जलभराव की वजह से आवाजाही भी प्रभावित रही।

खराब सड़कों के कारण कई जगह लोग पानी में गिरे तो वाहन भी गड्ढों में फंस गए। शहर के कई इलाकों में सड़कों की हालत खराब है और खुदाई की वजह से सड़कों पर दलदल जैसे हालात बने रहे। नेशनल हाईवे पर भी कई जगह जलभराव की स्थिति बनी रही। खासतौर पर सर्विस लेन पर पानी भरने से वाहनों का आना-जाना मुश्किल हो गया।

जलभराव से बढ़ी परेशानी

लम्मा पिंड चौक, रामामंडी, दकोहा के पास जलभराव ने परेशान किया। दकोहा के पास नए फ्लाईओवर के निर्माण से पहले ही ट्रैफिक फंसा रहता है और वर्षा के कारण जलभराव होने से परेशानी बढ़ गई। यहां पर करीब तीन किलोमीटर लंबा जाम लग गया और वाहन रेंग-रेंग कर आगे बढ़े।

ये भी पढ़ें- Punjab News: 'पुरानी एपीएमसी को लागू करें, नहीं तो करेंगे संघर्ष'; आढ़तियों ने केंद्र सरकार को दिया अल्टीमेटम

कल भी बारिश का अनुमान

रविवार रात और सोमवार दोपहर तक तेज वर्षा का अनुमान है जिससे यह परेशानी और बढ़ सकती है। वर्षा के कारण तापमान में गिरावट आई है और अगले दिनों में मौसम में ठंडक बनी रह सकती है। दिन का तापमान 32 डिग्री तक पहुंच गया है और रात को भी बरसात की वजह से तापमान में गिरावट है। इससे बिजली की मांग भी कम होगी।

वहीं, सरफेस वाटर प्रोजेक्ट के लिए खोदी गई सड़कों के कारण शहर में मेन सड़कों पर ज्यादा परेशानी है। खराब सड़कों के कारण दुर्घटना का खतरा बना हुआ है। सरफेस वाटर प्रोजेक्ट के लिए तोड़ी गई सड़कों में कूल रोड, सूर्या एनक्लेव, दशमेश नगर, डिफेंस कालोनी शामिल है। जिन इलाकों में सड़क अभी बनाई जानी है वहां पर भी लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

ये भी पढ़ें- 'कारीगरों के कौशल को नया आयाम देगी पीएम विश्वकर्मा योजना', अमृतसर में बोले केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी