Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jalandhar Crime: एएसआई के बेटे को कनाडा भेजने का झांसा देकर 14.63 लाख ठगे, FIR दर्ज

थाना बारादरी की पुलिस ने एक ट्रैवल एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज किया है जिसने एएसआइ के बेटे को कनाडा भेजने का झांसा देकर 14 लाख 63 हजार रुपये ठग लिए। एजेंट ने न तो लड़के को कनाडा भेजा न ही एएसआइ के पैसे वापस किए। पुलिस ने ट्रैवल एजेंट काली माता मंदिर मिट्ठा बाजार के रहने वाले बनीत बेरी व मोना बेरी को भी नामजद किया है।

By Harsh Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 18 Mar 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
Jalandhar Crime: एएसआई के बेटे को कनाडा भेजने का झांसा देकर 14.63 लाख ठगे, FIR दर्ज

संवाद सहयोगी, जालंधर। थाना बारादरी की पुलिस ने एक ट्रैवल एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिसने एएसआइ के बेटे को कनाडा भेजने का झांसा देकर 14 लाख 63 हजार रुपये ठग लिए।

एजेंट ने न तो लड़के को कनाडा भेजा न ही एएसआइ के पैसे वापस किए। पुलिस ने ट्रैवल एजेंट काली माता मंदिर मिट्ठा बाजार के रहने वाले बनीत बेरी के साथ ही अभिनंदन पार्क नंदनपुर रोड की मोना बेरी को भी नामजद किया है।

महीनों तक किया वीजा लगने का इंतजार

एएसआइ लखबीर सिंह ने बताया कि दो साल पहले उसके किसी जानकार ने ट्रैवल एजेंट बनीत बेरी के बारे में बताया था। वह उनके बीएमसी चौक स्थित दफ्तर में गया, जहां ट्रैवल एजेंट के दफ्तर में बैठी मैनेजर मोना ने विश्वास दिलाया कि वह उनके बेटे को कनाडा भेज देंगे।

इसके बाद उन्होंने अपने बेटे का पासपोर्ट दे दिया। उनकी बातों में आकर उन्होंने 14 लाख 63 हजार रुपये भी ट्रैवल एजेंट के खाते में ट्रांसफर कर दिए। कई महीने बीत जाने के बाद भी उसके बेटे का वीजा नहीं लगवाया गया तो उन्होंने ट्रैवल एजेंट को फोन किया।

इसके बाद उक्त ट्रैवल एजेंट ने फोन उठाना बंद कर दिया और कुछ समय बाद पता चला कि उसके साथ ट्रैवल एजेंट ने धोखाधड़ी की है। इसके बाद उन्होंने अपनी शिकायत कमिश्नर दफ्तर में दी, जहां से शिकायत थाना बारादरी की पुलिस को मार्क कर दी गई।

यह भी पढ़ें -

Chandigarh Lok Sabha Seat: BJP और कांग्रेस के उम्‍मीदवारों पर सस्‍पेंस जारी, टिकट के इंतजार में बढ़ी दावेदारों की संख्‍या

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर