Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jalandhar Crime: फर्जी दस्तावेज बनाकर आरोपियों को जमानत दिलाता था गिरोह, 60 से ज्यादा आरोपी गिरफ्तार; रिहाई के लिए लेते थे तगड़ी रकम

Jalandhar Crime पुलिस ने फर्जी दस्तावेज के जरिए आपराधिक मामलों में 60 से अधिक आरोपितों की जमानत करवाने वाले गिरोह का राजफाश किया है। आरोपितों को जमानत दिलवाने के लिए अदालत में फर्जी पहचान पत्र आधार कार्ड और स्टांप आदि जमा करवाते थे। इनसे 122 फर्जी आधार कार्ड 41 फर्जी जिला कलेक्टर कार्ड नंबरदार कार्ड तहसीलदार और नंबरदार की 15 फर्जी मुहर सहित कई चीजें बरामद की गई हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 10 Jan 2024 02:41 PM (IST)
Hero Image
Jalandhar Crime: फर्जी दस्तावेज बनाकर आरोपियों को जमानत दिलाता था गिरोह (जेल प्रतीकात्मक चित्र)

जागरण संवाददाता, जालंधर। पुलिस ने फर्जी दस्तावेज के जरिए आपराधिक मामलों में 60 से अधिक आरोपितों की जमानत करवाने वाले गिरोह का राजफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के सात लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें चार लोग जालंधर, दो अमृतसर और एक कपूरथला का है।

एक प्रिंटर और सात स्टांप पैड हुए बरामद

आरोपितों की पहचान जालंधर की गाखला कॉलोनी निवासी रवि कुमार, सुखदेव कुमार, राकेश कुमार, जोधा, कपूरथला के फत्तूढींगा निवासी जगजीत सिंह उर्फ जग्गी और अमृतसर के छेहरटा निवासी पंकज राम उर्फ गंजू व गुरमीत सिंह के रूप में हुई है। सभी के खिलाफ थाना भार्गव कैंप में केस दर्ज कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। ये लोग आरोपितों को जमानत दिलवाने के लिए अदालत में फर्जी पहचान पत्र, आधार कार्ड और स्टांप आदि जमा करवाते थे। इनसे 122 फर्जी आधार कार्ड, 41 फर्जी जिला कलेक्टर कार्ड, नंबरदार कार्ड, तहसीलदार और नंबरदार की 15 फर्जी मुहर, 35 फर्द, एक कंप्यूटर, एक प्रिंटर और सात स्टांप पैड बरामद हुए हैं।

पांच से दस हजार रुपये लेकर करवा देते थे जमानत

पुलिस ने बताया कि फर्जी दस्तावेज के आधार पर जमानत करवाने के बदले यह लोग केस के हिसाब से पैसे लेते थे। आमतौर पर पांच से दस हजार रुपये तक लेकर ये जमानत करवा देते थे। अब तक इन्होंने नशा तस्करी और फौजदारी मामलों में ही अधिकतर जमानत करवाई है। हत्या या हत्या के प्रयास जैसे संगीन मामलों में अब तक इन लोगों ने कोई जमानत नहीं करवाई है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: बाज नहीं आ रहा पाक! सरहद पर फिर दिखी ड्रोन की आहत; BSF के सर्च अभियान में तीन पैकेट बरामद

यह भी पढ़ें- Punjab: राजस्व विभाग में बड़ा घालमेल,संपत्तियों की रजिस्ट्रियों में से गायब हो गईं 118 इंतकाल; शक के घेरे में आला अफसर