Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jalandhar: IRCTC जालंधर स्टेशन में खोलेगी अपना फास्ट फूड कार्नर, यात्रियों को मिलेंगे गर्मागर्म स्नैक्स

रेलवे स्टेशन पहले ही कैंटीन चलाई जा रही है जिसका ठेका भी आईआरसीटीसी को ही जाती है। मगर वहां पर यात्रियों को रूटीन के खान-पान जैसे पैक्ड फूड सैंडविच बिस्कुट चिप्स पानी कोल्डड्रिंक आदि मिलता है मगर हर प्रकार का फास्टफूड नहीं। बता दें कि आईआरसीटीसी की तरफ से देश भर के ए-प्लस ग्रेड के स्टेशनों पर 100 से अधिक फास्ट फूड कॉर्नर खोले जा रहे हैं।

By Ankit Sharma Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Thu, 08 Feb 2024 12:01 AM (IST)
Hero Image
IRCTC जालंधर स्टेशन में खोलेगी अपना फास्ट फूड कार्नर, यात्रियों को मिलेंगे गर्मागर्म स्नैक्स

अंकित शर्मा, जालंधर। भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) की तरफ से अभी तक रेल गाड़ियों में खान-पान की सुविधाएं देने के साथ-साथ टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए रेल गाड़ियां चलाई जा रही थी। अब आईआरसीटीसी स्टेशनों पर बेहतर खान-पान मुहैया करवाने के लिए भी कदम बढ़ाने जा रहा है, जिसके तहत ही अब जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर आईआरसीटीसी की तरफ से फूड ट्रैक के नाम से फूड प्लाजा सोपान रेस्टोरेंट खोला जा रहा है। 

पहले भी थी कैंटीन

जहां यात्रियों को हर प्रकार का गर्मागर्म फास्ट फूड मिलेगा। हालांकि रेलवे स्टेशन पहले ही कैंटीन चलाई जा रही है, जिसका ठेका भी आईआरसीटीसी को ही जाती है। मगर वहां पर यात्रियों को रूटीन के खान-पान जैसे पैक्ड फूड, सैंडविच, बिस्कुट, चिप्स, पानी, कोल्डड्रिंक आदि मिलता है, मगर हर प्रकार का फास्टफूड नहीं। बता दें कि आईआरसीटीसी की तरफ से देश भर के ए-प्लस ग्रेड के स्टेशनों पर 100 से अधिक फास्ट फूड कॉर्नर खोले जा रहे हैं, जिनमें चाय, काफी, स्नेक्स, सैंडविच आदि सहित फास्ट फूड उपलब्ध होगा। जिसके लिए रेलवे की तरफ से उन्हें स्टेशन पर खाली पड़ी जगह को इस्तेमाल करने की इजाजत दी है। 

20 हजार से अधिक रोजाना यात्रियों का फुटवाल है

इसके तहत ही जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर एक पर ही प्लेटफार्म नंबर दो को जाने वाले फुटओवर ब्रिज के पीछे पड़ी जगह दी है। जहां पर फूड प्लाजा बनाने का ढांचा लगभग तैयार हो गया है। जल्द ही सेटअप पूरी तरह से तैयार हो जाने के बाद यात्रियों को स्टेशन पर ही फास्ट फूड मिल सकेगा। इसमें उन्हें वेज और नानवेज दोनों की सुविधाएं मिलेंगी। बता दें कि स्टेशन पर रोजाना करीब 90 रेल गाड़ियों का आना-जाना होता है और 20 हजार से अधिक रोजाना यात्रियों का फुटवाल है। आने वाले समय में जालंधर कैंट स्टेशन का नवीनीकरण कार्य पूरा होने के बाद दूसरा स्टाल वहां पर खोला जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें