Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जालंधर में रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया का निर्माण 9 मई तक होगा पूरा, सांसद चौधरी, विधायक बेरी व हैनरी लिया जायजा

मंगलवार को सांसद चौधरी संतोख सिंह ने सिटी रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया के निर्माण कार्य का जायजा लिया। इस मौके पर उनके साथ विधायक राजिंदर बेरी विधायक बावा हैनरी मेयर जगदीश राजा एवं निगम कमिश्नर करुणेश शर्मा भी थे।

By Pankaj DwivediEdited By: Updated: Tue, 16 Feb 2021 02:42 PM (IST)
Hero Image
जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन के बाहर सांसद संतोख चौधरी, विधायक राजिंदर बेरी व बावा हैनरी।

जालंधर, जेएनएन। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया के जीर्णोद्धार का कार्य आगामी 9 मई तक निपटा लेने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। मंगलवार को निर्माण कार्य का जायजा लेने के लिए सिटी रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया पहुंचे सांसद चौधरी संतोख सिंह को यह बात कही। उनके साथ विधायक राजिंदर बेरी, विधायक बावा हैनरी, मेयर जगदीश राजा एवं निगम कमिश्नर करुणेश शर्मा भी थे।

अंडरग्राउंड ड्रेनेज सिस्टम भी बनेगा

सांसद चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि सिटी रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया में फुटओवर ब्रिज, पार्किंग, एस्केलेटर आदि का निर्माण किया जाएगा। फुटओवर ब्रिज से यात्री सीधे प्लेटफार्म नंबर एक पर उतर सकेंगे। एस्केलेटर से सीढ़ियां चढ़ने की समस्या से निजात मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि ड्रेनेज सिस्टम को भी अंडर ग्राउंड बनाया जा रहा है, ताकि वाटर लॉगिंग जैसी कोई समस्या पेश ना आ सके।

जालंधर में मंगलवार को सांसद संतोख चौधरी ने सिटी रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया के निर्माण कार्य का जायजा लिया।

सवा 6 करोड़ रुपये करवाया जा रहा रिनोवेशन

उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य की मौजूदा रफ्तार संतोषजनक है और आशा है कि निर्धारित लक्ष्य तक काम निपटा लिया जाएगा। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत लगभग सवा 6 करोड़ रुपये रेलवे को जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया के जीर्णोद्धार के लिए ट्रांसफर किए गए हैं।

बिफरे दुकानदार, रास्ते खोलने की मांग

निर्माण कार्य का जायजा लेने के लिए पहुंचे सांसद व विधायक के साथ मंडी रोड, रेलवे रोड आदि के दुकानदार रास्ते बंद होने को लेकर बिफर उठे। दुकानदारों ने कहा कि रास्ते बंद हो जाने की वजह से उनकी दुकानें लगभग बंद पड़ी हुई हैं। रस्सों का कारोबार करने वाले सुरेंद्र मेहता ने कहा कि उन्हें आश्वासन दिया गया है कि 9 मई तक काम निपटा लिया जाएगा। हालांकि उनकी मांग यह है कि दो पहिया एवं तिपहिया वाहन आने के लिए ही कुछ रास्ता खोल दिया जाना चाहिए ताकि कारोबार चल सके। सांसद चौधरी संतोख सिंह के चले जाने के बाद भी विधायक राजिंदर बेरी ने दुकानदारों की समस्याओं को सुना और हल का आश्वासन दिया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर