Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रदर्शन पर उतरे नगर निगम यूनियन कर्मचारी, पक्की भर्ती की मांग को लेकर कर रहे धरना; कचरे से भरी गाड़ियां की खड़ी

नगर निगम की विभिन्न यूनियनों ने पक्की भर्ती की मांग को लेकर नगर निगम परिसर में धरना प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी रखा। इस दौरान उनकी तरफ से निगम परिसर में कचरे से भरी हुई गाड़ियां परिसर में खड़ी कर दी। यूनियनों ने मांग है की सफाई सेवक सीवर मैन बेलदार और मालियों की पक्की भारती की जाए डीए की किस्त जारी हो और पुरानी पेंशन स्कीम बहाल की जाए।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 06 Dec 2023 01:21 PM (IST)
Hero Image
प्रदर्शन पर उतरे नगर निगम यूनियन कर्मचारी, पक्की भर्ती की मांग को लेकर कर रहे धरना

जागरण संवादाता, जालंधर। नगर निगम की विभिन्न यूनियनों ने पक्की भर्ती की मांग को लेकर नगर निगम परिसर में धरना प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी रखा।

इस दौरान बुधवार को उनकी तरफ से निगम परिसर में ही कचरे से भरी हुई गाड़ियां नगर निगम परिसर में खड़ी कर दी। यूनियन नेता बंटू सभ्रवाल, रिंपी कल्याण समेत कई बड़े नेताओं की अगुवाई में धरना हुआ।

कर्मचारियों की प्रशासन से ये है मांग

विरोध कर रही यूनियनों को शांत करने के लिए निकाय मंत्री बलकार सिंह ने सर्किट हाउस में बैठक भी की मगर बैठक में कोई समाधान नहीं निकल सका। इसके बाद में फिर से कर्मचारी विरोध प्रदर्शन पर उतर आए।

यूनियनों ने मांग है की सफाई सेवक, सीवर मैन, बेलदार और मालियों की पक्की भारती की जाए, डीए की किस्त जारी हो और पुरानी पेंशन स्कीम बहाल की जाए।

'कूड़ा लिफ्टिंग और सफाई व्यवस्था हो जाएगी ठप'

यूनियन नेताओं ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की जाती तो वह शहर में कूड़ा लिफ्टिंग और सफाई व्यवस्था का काम पूरी तरह से ठप कर देंगे और इससे जो भी परेशानी खड़ी होगी उसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार और निगम प्रशासन की होगी।

प्रदर्शन की वजह से कूड़ा लिफ्टिंग भी बंद की हुई है और प्रत्येक दिन में करीब 500 टन कूड़ा शहर के विभिन्न डंपों से उठाकर वरियाणा डंप पर ले जाया जाता है।

मांग न पूरी होने पर चुनाव बायकॉट करेंगे कर्मचारी

यूनियन नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार बार-बार उनसे झूठे वादे करके काम करवा रही है जबकि यूनियन हमेशा ही सरकार को सहयोग देती आई है।

उन्होंने यह चेतावनी दी की अगर उनकी मांगे न मानी गई तो वह आगामी नगर निगम चुनाव का पूरी तरह से बायकॉट करेंगे।

यह भी पढ़ें-  पंजाब पहुंचे RSS प्रमुख मोहन भागवत, तीन दिवसीय अखिल भारतीय बैठकों में होंगे शामिल; पढ़ें पूरा शेड्यूल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें