Move to Jagran APP

जालंधर के नेहरू गार्डन स्कूल की टीम ब्लॉक स्तर के कोरियोग्राफी मुकाबले में बनी चैंपियन

सरकारी कन्या सीनियर गार्डन के विद्यार्थियों ने कोरियोग्राफी प्रस्तुत करते हुए पहला स्थान हासिल किया। टीम में चेतना जसलीन जूही ईशा दिया गरिमा प्रियांशी मीत वैशाली नम्रता आकृति खुशप्रीत और सोनाली शामिल थे। सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल लाडोवाली रोड की टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया।

By Vinay KumarEdited By: Updated: Sun, 15 May 2022 02:38 PM (IST)
Hero Image
नेहरू गार्डन स्कूल की टीम जीत के बाद साथ में फोटो खिंचवाते हुए। (जागरण)
जागरण संवाददाता, जालंधरः शिक्षा विभाग की तरफ से आजादी महोत्सव प्रोजेक्ट के अधीन करवाई गई विभिन्न गतिविधियों के तहत ब्लॉक स्तर के मुकाबलों का आयोजन किया गया। इसमें सभी 16 ब्लाक की टीमों ने भाग लिया और अपनी कला व प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सरकारी कन्या सीनियर गार्डन के विद्यार्थियों ने कोरियोग्राफी प्रस्तुत करते हुए पहला स्थान हासिल किया। टीम में चेतना जसलीन जूही ईशा दिया गरिमा प्रियांशी मीत वैशाली नम्रता आकृति खुशप्रीत और सोनाली शामिल थे। इसी तरह से सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल लाडोवाली रोड की टीम ने दूसरा और सरकारी मॉडल सह शिक्षा सीनियर सेकेंडरी स्कूल की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया।

विजेताओं को मेजबान सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल लाडोवाली रोड की प्रिंसिपल प्रिंसिपल सुनीता रंधावा, नेहरू गार्डन स्कूल की प्रिंसिपल गुरिंदर जीत कौर सम्मानित किया। अब विजेता टीम अगले राउंड यानी कि जिला स्तर के मुकाबला में भाग लेगी। बता दें कि यह मुकाबले स्कूल स्तर से लेकर ब्लॉक, ब्लॉक से लेकर जिला और जिला स्तर से लेकर पंजाब तक करवाए जाने लगे हैं। जिसे लेकर जिला शिक्षा अधिकारियों की तरफ से टीमों का गठन किया गया हुआ है और मुकाबलों में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी ना हो इसके लिए कोऑर्डिनेटर ब्लॉक मेंटोर, जिला मेंटोर आदि की ड्यूटी भी लगाई गई है।

यह भी पढ़ेंः- पंजाब से शिमला, कुल्लू, मनाली और श्रीनगर का रुख कर रहे पर्यटक, छह गुणा बढ़ा टूर एंड ट्रैवल व्यवसाय

मुकाबले पूर्ण होने पर रिपोर्ट भेजनी अनिवार्य

प्रत्येक मुकाबले पूर्ण होने पर इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी से लेकर मुख्य दफ्तर को भेजनी अनिवार्य की हुई है। क्योंकि यह कार्य विद्यार्थियों की बैटरी और उनकी प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से करवाए जा रहे हैं और इनमें से बेहतर रहने वाले विद्यार्थियों का चयन व आगे के स्तर यानी कि मुकाबलों के लिए किया जाना होता है।

यह भी पढ़ेंः- पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल करेंगे ड्रैगन फ्रूट की खेती, दक्षिण अमेरिका का ये फल है गुणों की खान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।