Move to Jagran APP

Jalandhar News: साइंस सिटी की पार्किंग में कंस्ट्रक्टर की कार में लगी आग, बाल-बाल बचे दो परिवार

पंजाब के जालंधर में साइंस सिटी की पार्किंग में कंस्‍ट्रक्‍टर की कार में आग लग गई। हादसे का शिकार होने से दो परिवार बाल-बाल बचे। समय पर अग्निक्षमन यंत्र न मिल पाने की वजह से गाड़ी का नुकसान हुआ मगर ये शुक्र है कि परिवार से सभी सुरक्षित हैं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 19 Feb 2023 07:51 PM (IST)
Hero Image
साइंस सिटी की पार्किंग में कंस्ट्रक्टर की कार में लगी आग, बाल-बाल बचे दो परिवार

जागरण संवाददाता, जालंधर: पुष्पा गुजराल साइंस सिटी कपूरथला की पार्किंग में गुलमोहर सिटी के कंस्ट्रक्टर लखबीर सिंह की स्कोडा रैपिड कार में आग लग गई। उस समय कार में लखबीर सिंह, उनकी पत्नी संध्या, दोस्त नितिश, पत्नी माही सहित दो बच्चे शामिल थे। कार चालक लखबीर सिंह ने साइंट सिटी के कुप्रबंधों पर भी निशाना साधा। उनका कहना है कि समय पर अग्निक्षमन यंत्र न मिल पाने की वजह से गाड़ी का नुकसान हुआ, मगर ये शुक्र है कि परिवार से सभी सुरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें:  Gurdaspur News: बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन को फायरिंग कर मार गिराया, चार पेकेट हेरोइन बरामद

लखबीर सिंह ने कहा कि वे रविवार को साइंस सिटी में वो और अपने दोस्त के परिवार के साथ घूमने के लिए दोपहर 12 से एक बजे के बीच में आए थे। शाम करीब पांच बजे घर लौटने लगे तो जैसे ही उन्होंने कार को स्टार्ट किया। एसी आन करने के चंद ही सैकेंड्स में धुआं निकलने लगा। पहले लगा कि वैसे ही धुआं निकल रहा है और देखते ही देखते धुआं बड़ने लग पड़ा। तभी उन्होंने सभी गाड़ी से निकल कर बाहर आ गए। बोनट को खोल दिया, मगर धुआं बड़ता ही जा रहा था।

ऐसे में भाग कर सिक्योरिटी गार्ड के पास पहुंचे तो फायर सेफ्टी यंत्र लेकर आए। इस चक्कर में पांच मिनट का समय लग गया था और आग लग चुकी थी। उन्होंने आरोप लगाया कि फायर सेफ्टी यंत्र चलाया तो वो महज दो सेकेंड ही चल पया। इतने में सिक्योरिटी गार्ड दूसरा सेफ्टी यंत्र लेने चला गया और वे मिट्टी व पानी की बोतलों से पानी डालने लगे। मगर आग कंट्रोल में नहीं आ रही थी। पार्किंग में कुछ-कुछ कदमों की दूरी पर पाईपें लगी हुई हैं मगर न तो कनेक्शन था और न ही पाइप का प्रबंध था।

Amritsar News: नशा कारोबारियों ने रंजिश के तहत नौजवान पर किया हमला

जिस वजह से आग पूरी तरह से फैल गई। एक के बाद सिक्योरिटी गार्ड यंत्र लेकर आते गए और एक गार्ड ने पानी की पाइप के प्वाइंट पर पाइप लगाई, तब जाकर आग को बुझाया जा सके। मगर तब तक कार जल चुकी थी। उन्होंने कहा कि जब साइंस सिटी में फायर सेफ्टी के प्रबंधों को लेकर किसी अधिकारी से मिलने को बात कहीं तो सभी यही कहते रहे कि वे कल आएंगे। वे इसलिए मिलने चाहते थे कि जो प्रबंधों को लेकर कमियों आई है, वो किसी और को फेस न करनी पड़ी। क्योंकि इस तरह की घटना भविष्य में कभी भी किसी के साथ हो सकती है। ऐसे में साइंस सिटी के प्रबंधक प्रबंधों को पहले ही सुनिश्चित कर लें।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।