Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jalandhar Crime: पंजाबी बाग में लोगों ने हाथ में लिया कानून, मोबाइल चोरी के शक में युवक को जलती लकड़ी से दागा

बताया जा रहा है कि इलाके के ही रहने वाले कुछ युवकों ने एक व्यक्ति पर मोबाइल चोरी का आरोप लगाकर उसकी खूब धुनाई की। उसे जलती लकड़ी से दागा। घायल होने के बाद उसे मौके से भगा दिया।

By Jagran NewsEdited By: Pankaj DwivediUpdated: Sat, 29 Oct 2022 02:52 PM (IST)
Hero Image
जालंधर के पंजाबी बाग में मोबाइल चोरी के शक में युवक की बेरहमी से पिटाई की गई। वीडियो ग्रैब

सुखविंदर बग्गा, जालंधर। पंजाबी बाग में लोगों के कानून को हाथ में लेने का मामला सामने आया है। उन्होंने मोबाइल चोरी के शक में युवक को काबू किया और फिर जलती लकड़ी से दाग दिया। खुद ही जज बने लोगों ने युवक की जलती लकड़ी से बेरहमी से पिटाई करके उसे गंभीर जख्मी कर दिया। पीटने के बाद बिना पुलिस को शिकायत दिए उसे छोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि इलाके के ही रहने वाले कुछ युवकों ने एक व्यक्ति पर मोबाइल चोरी का आरोप लगाकर उसकी खूब धुनाई की। जब वह गंभीर जख्मी हो गया तो उसे गांव से भगा दिया गया। इस मामले में पुलिस को कोई भी शिकायत नहीं दी गई। आसपास के लोगों ने बताया कि घायल युवक को किसी ने अस्पताल में भी दाखिल नहीं करवाया, वहीं उसके पास से मोबाइल भी बरामद नहीं हुआ। जिस युवक की पिटाई की गई, वह आसपास का ही रहने वाला है। उसकी पिटाई करने की वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई है।

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

पंजाबी बाग में हुई या घटना नई नहीं है। इससे पहले भी लोग कई बार कानून को हाथ में लेकर चोरी के शक में पकड़े लोगों को बुरी तरह से पीट चुके हैं। बस्तियात क्षेत्र में हुए एक मामले में तो चोरी के शक में पकड़े युवक को लोगों ने इतना पीटा था उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। कई नाबालिग भी ऐसे ही जज बने लोगों के हत्थे चढ़ चुके हैं, जिनकी पिटाई की वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो चुकी है।

पुलिस के पास ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है। वीडियो चेक की जाएगी, जिसके बाद जांच करवाकर बनती कार्रवाई की जाएगी।

डीसीपी ला एंड आर्डर, अंकुर गुप्ता