Move to Jagran APP

Jalandhar: श्री गुरु रविदास महाराज के प्रकाश पर्व पर नहीं करवाया राज्य स्तरीय कार्यक्रम, भाजपा भड़की

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महासचिव राजेश बागा ने श्री गुरु रविदास महाराज का प्रकाश पर्व ना मनाने पर पंजाब सरकार की आलोचना की। सरकार पर भड़कते हुए राजेश ने कहा कि सरकार कोई भी हो लेकिन हर साल प्रकाश पर्व पर राज्यस्तरीय समारोह का आयोजन जरूर होता है।(फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 17 Feb 2023 05:25 PM (IST)
Hero Image
श्री गुरु रविदास महाराज के प्रकाश पर्व पर नहीं करवाया राज्य स्तरीय कार्यक्रम
जागरण संवाददाता, जालंधर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महासचिव राजेश बागा ने श्री गुरु रविदास महाराज का प्रकाश पर्व ना मनाने पर पंजाब सरकार की आलोचना की है।

पंजाब सरकार पर भड़कते हुए राजेश काका ने कहा कि सरकार कोई भी हो लेकिन हर साल प्रकाश पर्व पर राज्यस्तरीय समारोह का आयोजन जरूर होता है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार ने गुरुपर्व ना मना कर श्रद्धालुओं के दिलों और उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

पंजाब सरकार के रवैये की कड़ी निंदा

राजेश बागा ने कहा कि यह पहली सरकार है, जिसने आधिकारिक रूप से श्री गुरु रविदास जी का गुरुपर्व नहीं मनाया। उन्होंने कहा कि इससे पंजाब सरकार का अनुसूचित जाति विरोधी रवैया और चेहरा सबके सामने आ गया है।

राजेश बागा ने जारी अपने प्रेस नोट के माध्यम से कहा कि श्री खुरालगढ़ साहिब में श्री गुरु रविदास महाराज की स्मृति में बन रहे मिनार-ए-बेगमपुरा का कार्य भी बंद कर दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी पंजाब सरकार के इस रवैये की कड़ी निंदा करती है।

पंजाब सरकार से मोहभंग

राजेश बागा ने कहा कि भाजपा पंजाब में स्थानीय चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है और इस बार भारतीय जनता पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में पहले से ज्यादा सीटें जीतकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में फिर सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाबियों का आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार से मोहभंग हो गया है। पंजाब के लोग अब समझ चुके हैं कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो पंजाब को नशा मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त और समृद्ध पंजाब बना सकती है।

नहीं पूरे किए जनता से किए वादे

उन्होंने कहा कि पंजाब में भारतीय जनता पार्टी की ताकत लगातार बढ़ाई जा रही है। अब बीजेपी पंजाबियों की पसंदीदा पार्टी है। पंजाब की जनता ने भारी बहुमत से जीता कर आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई, लेकिन इस सरकार ने जनता से किए वादे पूरे नहीं किए। आज पंजाब का बच्चा-बच्चा भगवंत मान सरकार से दुःखी है और लोगों में भगवंत मान सरकार के खिलाफ आक्रोश का माहौल है।

लोगों को गुमराह करने की कोशिश

राजेश बागा ने कहा कि पंजाब सरकार प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के पैसे को मोहल्ला क्लीनिकों पर खर्च कर दुरूपयोग कर रही है और राज्य के करोड़ों लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा अनुसूचित जाति के कल्याण के लिए भेजा गया पैसा जरूरतमंदों तक नहीं पहुंच रहा। आम आदमी पार्टी की निकम्मी पंजाब सरकार मोदी सरकार द्वारा भेजे गए पैसों का दुरूपयोग कर करोड़ों पंजाबियों से धोखा कर रही है।

इस बार बीजेपी को मिलेगा प्रचंड बहुमत

राजेश बागा ने कहा कि पंजाबी बीजेपी को जिताने को बेताब हैं। उन्होंने कहा कि आगामी स्थानीय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जनता द्वारा दिए गए प्रचंड बहुमत से जीत हासिल होगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार आज तक की सबसे निकम्मी और नालायक सरकार है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।