Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jalandhar Weather Update: दिन चढ़ने के साथ खिलेगी तेज धूप, रात में बढ़ेगी ठंड; एक्यआइ 88 रिकार्ड

Jalandhar Weather Update शहर का मौसम तेजी से बदल रहा है। अब सुबह के समय धुंध छाई रहती है। इसके साथ ही दोपहर के समय धूप तो निकलती है मगर ठंडी हवाएं भी चलती रहती हैं। आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ जाएगी।

By Ankit SharmaEdited By: DeepikaUpdated: Mon, 28 Nov 2022 08:31 AM (IST)
Hero Image
Jalandhar Weather Update: जालंधर मं आज मौसम साफ रहेगा। (सांकेतिक)

जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Weather Update: सप्ताह के पहले दिन सोमवार को शहर में मौसम साफ रहेगा। इस दौरान तेज धूप निकलेगी और साथ-साथ ठंड भी बढ़ेगी। ऐसा मौसम विभाग का पूर्वानुमान है। इसके साथ ही आज हल्के बादल भी छाए रहेंगे। मौजूदा समय में न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री और अधिकतम 24.8 डिग्री सेल्सियस तक आ पहुंचा है। यही कारण है कि ठंड भी एकदम से बढ़ गई है। 

आने वाले दिनों में बादल छाए रहने का पूर्वानुमान

मौसम विशेषज्ञ डा. दलजीत सिंह ने कहा कि तापमान निरंतर तेजी से नीचे आने लग पड़ा है। इसके परिणाम स्वरूप ठंड भी बढ़ने लगी है। अब न्यूनतम तापमान 6 डिग्री के आसपास पहुंच चुका है। आने वाले दिनों में आसमान में बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है, जिस वजह से तापमान में और गिरावट देखी जा सकेगी।

घर से बाहर निकलते समय जरूर पहने गर्म वस्त्र

डाक्टर शशांक शर्मा ने कहा कि ठंड का कहर तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में स्वास्थ्य संबंधी परेशानी आने पर तुरंत डाक्टर चेकअप करवाएं और परामर्श उपरांत ही दवा लें। खानपान पर ध्यान देते हुए नारियल पानी, जूस, फल आदि का सेवन जरूर करें। ठंड के मौसम में थोड़ी सी भी लापरवाही न बरतें।

बाहरी खाद्य पदार्थों के सेवन से करें परहेज

घर से बाहर निकल रहे हैं तो उसी हिसाब से कपड़े पहने। मास्क, रुमाल आदि का भी प्रयोग कर सकते हैं। इस समय बदलते मौसम में बाहरी खाद्य पदार्थों के सेवन से सभी को परहेज रखना होगा। दूसरी तरफ, इस पूरे महीने एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) माडरेट यानी मध्यम बना हुआ है। सेंट्रल पाल्यूशन कंट्रोल बोर्ड की वेबसाइट के अनुसार सोमवार सुबह 8 बजे जालंधर का एक्यूआइ 88 माडरेट रिकार्ड किया गया।

यह भी पढ़ेंः- Jalandhar: स्कूल के बाहर हुल्लड़बाजी करने वाले दो सौ युवकों के खिलाफ पुलिस ने किया मामला दर्ज

यह भी पढ़ेंः- Punjab Farmers Protest: डीसी दफ्तरों के बाहर व अंदर ट्रैक्टर-ट्रालियां लेकर डटे किसान, दूसरे दिन भी धरना जारी