Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jalandhar Weather Update: शहर में आज दिनभर चलेंगी ठंडी हवाएं, तापमान में आएगी गिरावट

Jalandhar Weather Update जालंधर में मौसम तेजी से करवट ले रहा है। सुबह और शाम की ठंड से ठिठुरन महसूस होने लग गई है। मौसम विभाग के अनुसार आज भी दिनभर ठंडी हवाएं चलेंगी जिससे मौसम सुहावना बना रहेगा।

By Ankit SharmaEdited By: DeepikaUpdated: Thu, 27 Oct 2022 08:21 AM (IST)
Hero Image
Jalandhar Weather Update: शहर में आज मौसम सुहावना बना रहेगा। (सांकेतिक)

जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Weather Update: दीपावली के बाद से शहर में ठंडक निरंतर बढ़ती ही जा रही है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि वीरवार के दिन ठंडी हवाएं चलेंगी और तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। हालांकि अधिकतम तापमान अभी तक 31 डिग्री और न्यूनतम 13.8 डिग्री सेल्सियस तक चल रहा है, जोकि पहले 12 डिग्री तक भी आ चुका है। इस वजह से सर्दी निरंतर बढ़ती ही जा रही है।

आने वाले दिनों में तेजी से बढ़ेगा ठंडक का अहसास 

मौसम विशेषज्ञ डाक्टर दलजीत सिंह का कहना है कि अभी भी मौसम खुशनुमा बना हुआ है। मौसम पूरी तरह से साफ होने में अभी समय लगेगा क्योंकि हवा में प्रदूषण घुल चुका है। यूं कहे तो पटाखों और पराली के धुएं की वजह से आसमान पूरी तरह से साफ नहीं हो पाया है। उसके साथ-साथ अभी आने वाले दिनों में ठंडक का अहसास तेजी से बढ़ता हुआ दिखाई देगा। इस दौरान तेज हवाएं भी परेशान करती रहेंगी।

मरीजों के फेफड़ों पर असर कर रहा जहरीला धुआं

डाक्टर रवि दत्त शर्मा ने कहा कि हवा में जहरीला धुआं घुल जाने की वजह से श्वास, गला खराब, खांसी की समस्याएं मरीजों में ज्यादा देखी जाने लग पड़ी है। यह जहरीला धुआं मरीजों के फेफड़ों पर असर कर रहा है और उसके बुरे परिणाम ही सामने आ रहे हैं। हवा के दूषित होने से यह परेशानियां निरंतर बढ़ती जा रही है।

उन्होंने कहा कि मरीजों को चाहिए कि जिन्हें सांस लेने, खांसी और छाती में समस्या आ रही है, वह घर से बाहर निकलने से परहेज करें। तुरंत डाक्टर चेकअप भी करवाएं और परामर्श उपरांत ही दवा ले। ताकि अधिक परेशानी होने से समस्या ना बढ़ सके।

यह भी पढ़ेंः- Jalandhar Today 27th October 2022: शहर में किशाेराें काे आज लगेगी वैक्सीन; जानें और क्या है खास

यह भी पढ़ेंः- Chhath Puja 2022: 28 अक्टूबर से शुरू होगा सूर्य देव की उपासना का महापर्व, अभी से जान लें व्रत के जरूरी नियम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें