Move to Jagran APP

Jalandhar Weather Update: शहर में आज साफ रहेगा मौसम, दिनभर चलेंगी ठंडी हवाएं; AQI में भी सुधार

Jalandhar Weather Update जालंधर शहर में सुबह-सुबह की ठंड बढ़ गई है। वहीं दोपहर के समय भी सर्द हवाएं चलने से ठिठुरन का अहसास होता है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में वर्षा के आसार बन रहे हैं।

By Ankit SharmaEdited By: DeepikaUpdated: Thu, 24 Nov 2022 08:29 AM (IST)
Hero Image
जालंधर में आज ठंडी हवाएं चलेंगी। (सांकेतिक)
जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Weather Update: वीरवार सुबह से ही आसमान पूरी तरह से साफ रहेगा। इस दौरान हल्के बादल भी छाए नजर आएंगे। साथ ही दिनभर ठंडी हवाएं चलेंगी, जिस वजह से तापमान में बदलाव देखे जा सकेंगे। ऐसा मौसम विभाग का पूर्वानुमान है।

दो दिन बाद बनेगी वर्षा की संभावना

अगर बीते दिन की बात करें तो न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री और अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस तक रिकार्ड किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिन इसी तरह के रहेंगे। मगर उसके बाद तापमान में बदलाव होगा। विभाग के अनुसार दो दिन बाद हल्के बादल छाए रहने के साथ वर्षा की संभावना बनेगी। मौसम विशेषज्ञ डाक्टर दलजीत सिंह ने कहा कि अभी तो हल्के परिवर्तन देखे जा रहे हैं। आने वाले दिनों में वर्षा के आसार नजर आ रहे हैं। अगर ऐसा हुआ तो ठंड और बढ़ जाएगी। 

दिन में गुनगुने पानी का करते रहे सेवन

दूसरी तरफ डाक्टर रवि शर्मा ने कहा कि मौसम में आ रहे परिवर्तन के दौरान बच्चों और बुजुर्गों का ध्यान रखना जरूरी है। बुखार, जुकाम, खांसी के मरीजों की संख्या प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में सभी को पहरावे के साथ-साथ सही खाने-पीने का ध्यान रखना जरूरी है। बाहरी चीजें खाने से परहेज रखें और दिन में हो सके तो गुनगुने पानी का सेवन करते रहे। ऐसे में नारियल पानी और मौसमी फलों का जूस बेहद उचित रहेगा।

एक्यूआइ में सुधार, 83 किया गया दर्ज

वहीं पिछले कुछ दिनों से एक्यूआइ में भी सुधार देखने को मिल रहा है। सेंट्रल पाल्यूशन कंट्रोल बोर्ड की वेबसाइट के अनुसार वीरवार सुबह 7 बजे जालंधर का एक्यूआइ 83 (PM2.5), 150 (PM10) रिकार्ड किया गया, जो माडरेट यानी मध्यम बना हुआ है।

यह भी पढ़ेंः- Road Safety: लुधियाना में लोगों को नहीं 'गुड समारिटन' योजना की जानकारी, प्रशासन नहीं कर पाया जागरूक

यह भी पढ़ेंः- Jalandhar Development Authority की 117 रिहायशी-कामर्शियल प्रापर्टी की आनलाइन नीलामी शुरू, जानें पूरी प्रक्रिया

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।