Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jalandhar Weather Update: शहर में आज दिनभर साफ रहेगा मौसम, ठंडी हवाएं चलने से बढ़ेगी सर्दी

Jalandhar Weather Update शहर में वर्षा के बाद मौसम पूरी तरह से बदल गया है। अब ठंड तेजी से बढ़ती जा रही है। इसके साथ-साथ एक्यूआइ में भी सुधार आ गया है जिससे राहत मिली है। आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी।

By Ankit SharmaEdited By: DeepikaUpdated: Thu, 17 Nov 2022 08:37 AM (IST)
Hero Image
Jalandhar Weather Update: शहर में आज धूप खिलेगी। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Weather Update: वीरवार सुबह से ही आसमान साफ रहेगा। इस दौरान अच्छी धूप खिलेगी और ठंडी हवाएं भी चलेंगी। इस वजह से ठंडक का प्रभाव भी बढ़ता रहेगा। इसके साथ-साथ तापमान न्यूनतम 10 से 11 डिग्री और अधिकतम 24 से 26 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।

हवा में फैले जहरीले कण बैठे नीचे

वहीं एयर क्वालिटी इंडेक्स में भी सुधार बरकरार रहेगा। ऐसा मौसम विभाग की तरफ से पूर्वानुमान जारी किया गया है। जो अभी तक तो सही ही बैठ रहा है। वर्षा की वजह से हवा में फैले जहरीले कण नीचे बैठ गए हैं। मौसम वैज्ञानिक डाक्टर दलजीत सिंह ने कहा कि वर्षा के परिणाम स्वरूप मौसम पूरी तरह से साफ तौर पर खुल पाया है। हवा में फैले हुए जहरीले कण भी नीचे बैठ गए हैं। एयर क्वालिटी इंडेक्स में भी काफी सुधार आ गया है।

वर्षा के बाद तापमान में आई गिरावट

सिविल अस्पताल के मेडिकल स्पेशलिस्ट डाक्टर कुलदीप सिंह ने कहा कि प्रदूषण की वजह इन दिनों गला खराब, फेफड़ों में समस्या, बच्चों और बूढ़ों में बीमारियां ज्यादा पाई जा रही थी। इसके साथ-साथ सूखी ठंड भी निरंतर बढ़ती जा रही थी। अब वर्षा के बाद तापमान में गिरावट आ गई है।

प्रदूषित हवा भी काफी हद तक हुई साफ

इस वजह प्रदूषित हवा में फैले हुए जहरीले कण भी नीचे बैठ गए हैं, जोकि स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा रहे थे। वर्षा के बाद इनमें सुधार आ जाने से प्रदूषित हुई हवा भी साफ हो गई है, जिससे पाहत मिली है। आने वाले दिनों में भी ऐसी स्थिति बनी रहती है तो डेंगू का प्रभाव भी खत्म हो जाएगा।

यह भी पढ़ेंः- Power Cut in Ludhiana: सर्दी में भी लग रहे बिजली कट, कई इलाकाें में आज 9.30 बजे से सप्लाई रहेगी बाधित

यह भी पढ़ेंः- लुधियाना में थाना सराभा नगर की एसएचओ सस्पेंड, रिश्वत लेने के लगे थे आरोप; एडीजीपी के पत्र पर CP की कार्रवाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें