Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K ने दी श्रद्धालुओं और पर्यटकों को बड़ी राहत, दोनों डोज वालों को बिना Corona Test मिलेगी एंट्री

वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके लोग अब बिना कोरोना टेस्ट करवाए जम्मू-कश्मीर में प्रवेश कर सकेंगे। रविवार को यूटी प्रशासन ने यह जारी कर दिए। इसके बाद देश के विभिन्न राज्यों से माता वैष्णो देवी सहित जेएंडके के धार्मिक व पर्यटक स्थलों को देखने वालों को बड़ी राहत मिलेगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Updated: Mon, 30 Aug 2021 06:17 PM (IST)
Hero Image
दोनों डोज लगवा चुके लोग अब बिना टेस्ट करवाए जम्मू-कश्मीर में प्रवेश कर सकेंगे।

जासं, पठानकोट। वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने वालों को जम्मू-कश्मीर यूटी प्रशासन ने कोरोना टेस्ट से छूट दे दी है। वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके लोग अब बिना टेस्ट करवाए जम्मू-कश्मीर में प्रवेश कर सकेंगे। रविवार को यूटी प्रशासन ने इस संबंधी आदेश जारी कर दिए। इसके बाद देश के विभिन्न राज्यों से माता वैष्णो देवी सहित जेएंडके के धार्मिक व पर्यटक स्थलों को देखने वालों को बड़ी राहत मिलेगी। दूसरी ओर वैक्सीन न लगवाने वालों पर यह आदेश जारी रहेगा।

आदेश जारी होने के बाद लखनपुर में बनाए गए कोविड टेस्ट सेंटरों पर भीड़ कम देखने को मिली। कारण, अधिकतर लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई है। आदेश जारी होने के बाद जो लोग वैक्सीन लगवाने से वंचित हैं, वह भी अब जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाकर सरकार के इस फैसले का लाभ उठाना चाहेंगे। आदेश जारी होने के बाद क्षेत्र की धार्मिक व समाजिक संस्थाओं ने आभार व्यक्त किया है।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए अभी करना होगा इंतजार

J&K सरकार ने बेशक दोनों डोज लगवाने वालों को लखनपुर में होने वाले कोविड टेस्ट में छूट दे दी है लेकिन पब्लिक ट्रांसपोर्ट को शुरु करने पर अभी तक कोई आदेश जारी नहीं किया। पब्लिक ट्रांसपोर्ट शुरु न होने के कारण लोग केवल अपने व्हीकल के साथ ही प्रवेश कर सकते हैं। बाहरी राज्यों से J&K जाने वाले लोग सरकारी बसों से माधोपुर तक पहुंचते हैं और फिर लखनपुर में टेस्ट करवाकर वहां से J&K की सरकारी बसों के जरिए गंत्वय तक पहुंचते हैं।

एक डोज वाले को करवाना होगा कोरोना टेस्ट

डिस्ट्रिक मेजिस्ट्रेट कठुआ (J&K) राहुल यादव ने रविवार को वैक्सीन की दोनो डोज लगवाने वालों के लिए लखनपुर में कोविड-19 टेस्ट अनिवार्य से छूट देने का आदेश जारी किया है। आदेश के अनुसार एक भले व्यक्ति ने एक डोज भी लगवाई हो, उसे भी कोविड-19 टेस्ट करवाना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि J&K में प्रवेश करने पर व्यक्ति को हेल्थ विभाग को जारी किया गया सर्टीफिकेट दिखाना होगा। जिसके बाद उसे प्रवेश करवाया जाएगा।