Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमृतपाल के भाई हरप्रीत ने किससे खरीदा था नशा, मामले में दो नामों का हुआ खुलासा; पुलिस को बताया कहां और किसे किया सप्लाई

पंजाब की खडूर साहिब सीट से सांसद और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के भाई हरप्रीत और उसके दोस्त लवप्रीत को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में दो नाम और जुड़े हैं। पुलिस ने मामले में संदीप और प्रदीप को भी गिरफ्तार किया है। ये आरोपी नशा सप्लाई किया करते थे। इनसे आगे की पूछताछ जारी है।

By paramjit singh Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 17 Jul 2024 02:45 PM (IST)
Hero Image
अमृतपाल सिंह का भाई हरप्रीत किससे खरीदता था नशा, मामले का हुआ खुलासा (जागरण फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जालंधर। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के भाई हरप्रीत और उसके साथी लवप्रीत को ड्रग्स आइस देने वाले तस्कर संदीप को पुलिस ने अदालत में पेश कर जेल भेज दिया।

संदीप से पूछताछ के बाद जालंधर पुलिस ने लुधियाना के रहने वाले एक और तस्कर मनीष को गिरफ्तार किया था। मनीष को पुलिस ने 18 तारीख तक के पुलिस रिमांड पर लिया हुआ है।

मनीष और संदीप से पुलिस ने 10 हजार रुपये की ड्रग मनी बरामद की है जो उन्होंने हरप्रीत और लवप्रीत को ड्रग्स देकर ली थी। यह पैसे पहले मनीष को और फिर संदीप को ट्रांसफर हुए थे, जो हरप्रीत ने किए थे। इनमें से 8 हजार रुपये संदीप ने रखे थे जबकि 2 हजार रुपये मनीष ने रखे थे।

आरोपी संदीप से तीन दिन चली पूछताछ

संदीप से तीन दिन पूछताछ के बाद सामने आया कि उसने सिर्फ हरप्रीत और लवप्रीत को ही नहीं बल्कि और भी कई जगह पर ड्रग्स सप्लाई किए थे।

ऐसे में पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी हुई है कि उसने कहां, किसको कितनी और कब ड्रग्स सप्लाई की है। जिन लोगों के साथ उसके संपंर्क निकल रहे हैं, पुलिस उनके खिलाफ भी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।

आरोपितों के मोबाइल से भी पुलिस को काफी जानकारियां मिलने की संभावना है। जालंधर पुलिस इस मामले में जालंधर से जुड़े तार भी खंगाले में जुटी हुई है।

अभी तक ड्रग तस्करी के यह सारे तार लुधियाना में जुड़ रहे हैं। एसएसपी डॉ. अंकुर गुप्ता ने बताया कि संदीप को जेल भेजकर मनीष से पूछताछ की जा रही है। इस मामले में और लोगों की पहचान करवाने का प्रयास किया जा रहा है। इस चैन को ब्रेक कर जल्द ही इस मामले में जुड़े और लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।

लुधियाना पुलिस के साथ संपर्क कर जालंधर पुलिस ढूंढ रही नशा तस्करों को

जालंधर पुलिस इस मामले में लुधियाना पुलिस से संपर्क कर मनीष और संदीप के साथ जुड़े और लोगों की तलाश में जुट गई है। जालंधर पुलिस ने लुधियाना पुलिस से संपर्क साध लिया है।

बताया जा रहा है कि पुलिस इस मामले में कई जगह तलाशी ली और कई लोगों को राउंडअप किया है। हालांकि इस मामले को लेकर पुलिस ने कोई पुष्टि तो नहीं की है लेकिन राउंडअप किए गए युवकों से पूछताछ की जा रही है।

यह है पूरा मामला

बीते दिनों जालंधर देहात पुलिस ने फिल्लौर में एक गाड़ी में बैठकर नशा करते खालिस्तानी समर्थक और सांसद अमृतपाल के भाई हरप्रीत और उसके साथी लवप्रीत को गिरफ्तार किया था।

दोनों के पास से 4 ग्राम आइस मिली थी। पुलिस ने इन दोनों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की तो पता चला कि दोनों लुधियाना के तस्कर संदीप से नशा लेकर आए हैं। ऐसे में पुलिस ने संदीप को भी गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने तीनों को अदालत में पेश किया जहां से हरप्रीत और लवप्रीत को जेल भेज दिया गया जबकि संदीप को पुलिस ने तीन दिन के रिमांड पर लिया था। संदीप से पूछताछ के बाद पुलिस ने मयंक नाम की एक और आरोपित को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें- लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के तीन साथी गिरफ्तार, विदेश में बैठे आकाओं ने बदमाशों को सौंपी थी ये जिम्मेदारी