Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kisan Andolan: सीमाओं पर पोकलेन-JCB जैसी मशीनों पर लगी रोक, पंजाब DGP बोले- ये कदम कानून व्यवस्था बिगाड़ सकता है

Kisan Andolan आज किसान दिल्ली कूच (Delhi March) की ओर बढ़ने को तैयार है। वह अपनी मांगों को लेकर कई दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी क्रम में किसान बड़ी-बड़ी मशीनों के साथ दिल्ली कूच करने की तैयारी में जुटे हैं। इस बाबत पंजाब की डीजीपी गौरव यादव ने मशीनों की आवाजाही को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 21 Feb 2024 11:39 AM (IST)
Hero Image
Kisan Andolan: सीमाओं पर पोकलेन-JCB जैसी मशीनों पर लगी रोक,

एएनआई, चंडीगढ़। प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा शभू बॉर्डर पर लाए जा रहीं जेसीबी, पोकलेन, टिपर, हाइड्रा और अन्य भारी अर्थमूविंग मशीनों ने हरियाणा-पंजाब सरकार की चिंता बढ़ा दी है। वहीं, इस बाबत पंजाब के डीजीपी ने पंजाब में सभी संबंधित अफसरों को जरूरी कदम उठाने के लिए निर्देश दिए हैं। पंजाब के अधिकारियों ने मंगलवार को खनौरी और शंभू में पंजाब-हरियाणा सीमा पर इस प्रकार की मशीनरी की आवाजाही को रोक दिया।

पत्र के माध्यम से दी गई जानकारी

एजेंसी एएनआई के अनुसार, सभी रेंज एडीजीपी-आईजीपीएस-डीआईजी और सभी पुलिस आयुक्तों समेत सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को भेजे गए एक पत्र में, पंजाब डीजीपी ने लिखा कि सभी एसएसपी और सीपी को साफतौर से निर्देशित किया जाता है कि सीमाओं पर कोई भी जेसीबी, पोकलेन, टिपर, हाइड्रा और अन्य वाहन न चलाएं।

यह कदम कानून व्यवस्था को बिगाड़ सकता है

पत्र में लिखा कि प्रशासन की जेसीबी मशीनें पंजाब-हरियाणा सीमा खनौरी और शंभू तक पहुंचने की अनुमति दी जानी चाहिए, जहां किसान आंदोलन चल रहा है। इनपुट से संकेत मिलता है कि प्रदर्शनकारियों की हरियाणा पुलिस के बैरिकेड्स को तोड़ कर हरियाणा में प्रवेश करने की योजना है, एक ऐसा कदम जो राज्यों की कानून और व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ देगा।

यह भी पढ़ें- Farmers Protest: 'हमें शांति से करने दें मार्च...', दिल्ली कूच से पहले किसान नेता सरवन सिंह पंढेर का PM मोदी से अनुरोध

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर