Move to Jagran APP

राजीव गांधी जयंती पर पंजाब में खेतिहर किसानों के लिए कर्ज माफी योजना का शुभारंभ, सीएम ने दिए सर्टिफिकेट

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज पूर्व पीएम स्व. राजीव गांधी की जयंती पर राज्य के खेतिहर किसानों के लिए कर्ज माफी स्कीम का शुभारंभ किया है। इस योजना के तहत 2.85 लाख जमीन रहित किसान लाभान्वित होंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Updated: Fri, 20 Aug 2021 02:17 PM (IST)
Hero Image
जयंती पर स्व. राजीव गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित करते सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह। जागरण

जागरण संवाददाता, रूपनगर/आनंदपुर साहिब। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज श्री आनंदपुर साहिब में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की जयंती पर खेतिहर किसानों के लिए कर्जमाफी योजना का शुभारंभ किया। इस योजना के तहत 2.85 लाख जमीन रहित किसान लाभान्वित होंगे। इन किसानों का 520 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया जाएगा। कैप्टन ने 21 जमीन रहित किसानों को कर्जा माफी का सर्टिफिकेट देकर इसका शुभारंभ किया। कार्यक्रम में सांसद मनीष तिवारी, पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान बरिंदर सिंह ढिल्लों, राजकुमार वेरका और राजकुमार चबरेवाल भी शामिल हुए।

कार्यक्रम के मद्देनजर श्री आनंदपुर साहिब में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। इस कार्यक्रम के बारे में प्रशासन द्वारा पिछले 2 दिन से लगातार बैठकें की जा रही थीं। कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए जिले के डिप्टी कमिश्नर सोनाली गिरी और जिला पुलिस प्रमुख डा. अखिल चौधरी कार्यक्रम को लेकर पुख्ता प्रबंध कर रहे थे। इस योजना के तहत रूपनगर जिले में खेतिहर किसानों का 32.74 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया जाएगा। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें