Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

LPU News: छात्र का सुसाइड नोट मिला, मौत के लिए एनआइटी कालीकट के प्रोफेसर को जिम्मेदार ठहराया

बैचलर आफ डिजाइनिंग के छात्र इजिन एस दिलीप कुमार की आत्महत्या के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। छात्र का एक सुसाइड नोट मिला जिसमें उसने अपनी मौत के लिए एनआइटी कालीकट के एक प्रोफेसर को जिम्मेदार ठहराया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Updated: Wed, 21 Sep 2022 04:14 PM (IST)
Hero Image
मंगलवार को एलपीयू के छात्र ने आत्महत्या कर ली थी।

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा। मंगलवार को लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में बैचलर आफ डिजाइनिंग प्रथम वर्ष के छात्र इजिन एस दिलीप कुमार की आत्महत्या के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। छात्र का एक सुसाइड नोट पुलिस को मिलने की सूचना हैं। इसमे आत्महत्या करने वाले छात्र ने अपनी मौत के लिए एनआईटी कालीकट के एक प्रोफेसर को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई हैं। वही समाचार लिखे जाने तक सिविल अस्पताल में मृतक छात्र का पोस्टमार्टम किया जा रहा है।

बताते चलें कि बीते मंगलवार की देर शाम को मूल रूप से केरल निवासी इजिन ने सुसाइड कर ली थी। इसके बाद देर रात तक यूनिवर्सिटी में जमकर हंगामा भी हुआ था। पुलिस दुवारा उस समय कहा जा रहा था कि युवक न परिवारिक परेशानी के चलते यह कदम उठाया था। बुधवार को इंटरनेट मीडिया पर उसका सुसाइड नोट वाइरल हो रहा है। इसमें छात्र ने अपनी मौत का जिम्मेवार एनआइटी के एक प्रोफेसर को बताया है। 

विश्वविद्यालय ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया

जासं, जालंधर। छात्र इजिन एस दिलीप कुमार की आत्महत्या के मामले में एलपीयू ने अपना पक्ष रखते हुए इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। इसमें बताया गया है कि विश्वविद्यालय में एक विद्यार्थी ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। मामले को लेकर पुलिस जांच कर रही है और छात्र के सुसाइड नोट में एनआईटी कालीकट (केरल) में अपने पिछले संस्थान में व्यक्तिगत समस्याओं के कारण ही यह कदम उठाया है। जहां उसने दो साल तक अध्ययन किया था। 

गत दिवस जानकारी के भाव में उसके साथी विद्यार्थियों में गलतफहमी हो गई थी, जिस कारण रात में विश्वविद्यालय परिसर में अशांति फैल गई थी। पुलिस और विश्वविद्यालय की तरफ से विद्यार्थियों को घटना संबंधी सारी स्थिति स्पष्ट कर दी गई है। सभी छात्र अब शांतिपूर्वक कक्षाओं में शामिल होने के साथ-साथ परीक्षा भी दे रहे हैं।

बता दें कि मंगलवार की रात हुई इस घटना के बाद से विश्वविद्यालय में बड़ी तादाद में विद्यार्थियों की तरफ से प्रदर्शन शुरू कर दिया गया था। जो देर रात तक चलता रहा था, मगर तब किसी प्रकार से भी विद्यार्थी के आत्महत्या के कारणों की जानकारी स्पष्ट नहीं हो पा रही थी। अब जाकर विद्यार्थी का सूसाइड नोट मिलने के बाद स्थिति स्पष्ट हुई।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें