Move to Jagran APP

Amritsar News: पासपोर्ट बनवाने में आ रही परेशानियों को देखते हुए विदेश मंत्रालय ने आयोजित किया पासपोर्ट मेला

पासपोर्ट बनवाने के समय अप्वाइंटमेंट लेने में आ रही परेशानी को देखते हुए विदेश मंत्रालय और चीफ पासपोर्ट अफसर टी. आर्मस्ट्रांग के निर्देशों पर जालंधर व अमृतसर में पासपोर्ट मेला लगाया गया। अवसर का लाभ उठाने अमृतसर के विभिन्न गांवों के लोग पहुंचे।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sun, 18 Dec 2022 12:59 PM (IST)
Hero Image
अमृतसर के माल रोड स्थित पासपोर्ट कार्यालय में पासपोर्ट मेला लगाया गया

जालंधर, जागरण संवादाता: पासपोर्ट बनवाने के समय अप्वाइंटमेंट लेने में आ रही परेशानी को देखते हुए विदेश मंत्रालय की हिदायतों और चीफ पासपोर्ट अफसर टी. आर्मस्ट्रांग के निर्देशों पर जालंधर व अमृतसर में पासपोर्ट मेला लगाया गया। जालंधर में लगाए पासपोर्ट मेले में होशियारपुर, फगवाड़ा आदि जिलों के 1437 पासपोर्ट रिलीज किए गए जबकि 335 पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट दिए गए।

यह भी पढ़ें: Chandighar News: एक लाख कनेक्शनों के लिए स्मार्ट वाटर मीटरिंग परियोजना लागू करने वाला चंडीगढ़ देश का पहला शहर

लंबी कतारों में लोगो ने किया अपनी बारी का इंतजार

अधिकतर आवेदन फ्रेश पासपोर्ट व तत्काल से संबंधित थे। कई आवेदक ऐसे थे, जिनके पासपोर्ट दस्तावेज पूरे न होने की वजह से पत्र जारी किए गए, ताकि 24 दिसंबर को लगने वाले पासपोर्ट मेला में वे दस्तावेज लेकर अप्लाई कर सकें।

रीजनल पासपोर्ट कार्यालय ने नकोदर पासपोर्ट सेवा केंद्र, गुरु नानक मिशन चौक के नजदीक पासपोर्ट सेवा केंद्र व होशियारपुर के पासपोर्ट सेवा केंद्र में तीनों को मिलाकर 1,237 अप्वाइंमटमेंट रिलीज की गईं थी। अमृतसर के माल रोड स्थित पासपोर्ट कार्यालय में लगे पासपोर्ट मेले के दौरान टोकन प्राप्त करने के लिए लंबी कतार में लोगो ने खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार किया।

वहीं अमृतसर पासपोर्ट मेले में अबोहर, मलोट, तरनतारन, मुक्तसर साहिब, गुरदासपुर, बटाला, फिरोजपुर और अमृतसर के विभिन्न गांवों के लोग पहुंचे। विभाग की ओर से करीब 1341 अप्वाइमेंट लोगों के लिए रखी गई थी, जिसमें से 1239 अप्वाइंटमेंट बुक हुईं। इसमें 725 के करीब नार्मल अप्वाइंटमेंट और 514 तत्काल अप्वाइमेंट लोगों ने बुक करवाई थी। इनमें से सिर्फ 889 लोग ही मेले में पहुंचे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें