Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: चुनाव खत्म होते ही विधायक शीतल अंगुराल के बदले सुर, इस्तीफा वापस लेने के लिए स्पीकर को लिखा पत्र

पंजाब के जालंधर पश्चिम से आम आदमी पार्टी के विधायक रहे शीतल अंगुराल (Sheetal Angural) ने एक बड़ा उलटफेर किया है। उन्होंने लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बीजेपी से किनारा कर लिया है। बीजेपी में गए विधायक शीतल अंगुराल ने अपना इस्तीफा वापस लेने के लिए स्पीकर को पत्र लिखा है। बता दें कि स्पीकर ने अभी तक शीतल अंगुराल का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया था।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 02 Jun 2024 12:04 PM (IST)
Hero Image
चुनाव खत्म होते ही विधायक शीतल अंगुराल के बदले सुर (फाइल फोटो)।

इंदरप्रीत सिंह, चंडीगढ़। एक जून को संसदीय चुनाव के लिए मतदान का काम संपन्न होते ही आम आदमी पार्टी से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए विधायक शीतल अंगुराल (Sheetal Angural) ने स्पीकर कुलतार सिंह संधवा को अपना इस्तीफा वापस लौटने की अपील की है। संधवा ने इसकी पुष्टि भी की है। लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि अभी उन्होंने इस संबंधी कोई फैसला नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि शीतल अंगुराल ने अपना इस्तीफा वापस लेने के लिए विधानसभा को लिखा है।

काबिले गौर है कि शीतल अंगुराल संसदीय चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देखकर भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन कर लिया था क्योंकि वह दूसरी पार्टी में शामिल हैं इसलिए उन्हें एंटी डिफेक्शन लॉ के तहत विधायक पद से इस्तीफा देना ही पड़ता।

इस्तीफा वापस लेने के लिए लिखा पत्र

लेकिन अब चुनाव संपन्न होते ही उन्होंने इस्तीफा वापस लेने के लिए विधानसभा स्पीकर को लिख दिया है क्योंकि पिछले समय में स्पीकर ने अभी तक शीतल अंगुराल का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया था इसलिए अंगुराल ने यह वापस लेने की अपील की है। अब यह स्पीकर पर निर्भर है कि वह इस्तीफा स्वीकार करके उप चुनाव करवाना चाहते हैं कि नहीं।

ये भी पढ़ें: Fatehgarh Sahib Accident: सरहिंद रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर दो ट्रेनें आपस में टकराई, मच गई चीख पुकार; इमरजेंसी नंबर जारी

सुशील रिंकू और शीतल अंगुराल के बीच 36 का आंकड़ा

शीतल अंगुराल के साथ-साथ निवर्तमान सांसद सुशील कुमार रिंकू जिन्हें आम आदमी पार्टी ने 2024 के संसदीय चुनाव के लिए टिकट दे दिया था। वो भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए और भाजपा ने उन्हें जालंधर आरक्षित सीट से खड़ा कर दिया। हालांकि दोनों नेता सुशील रिंकू और शीतल कुमार अंगुराल के बीच 36 का आंकड़ा है लेकिन दोनों की एक साथ भाजपा में एंट्री से भी काफी हैरानी हुई थी।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: 'कर्तव्‍य भूले, सिर्फ अधिकार याद...', मांगों को लेकर धरना देने वाले किसान नेता आखिर क्‍यों मतदान से रहे दूर?