Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राष्ट्रीय स्कूल गेम्स की हॉकी प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को नही होगी परेशानी, MP-राजस्थान टीम को रात को मिलेगी बस सुविधा

जालंधर में राष्ट्रीय स्कूल गेम्स के तहत हॉकी प्रतियोगिता चल रही है। पहले दिन प्रबंधों में कुछ खामियां नजर आई थीं। मामला स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के डायरेक्टर संजय गौतम के पास पहुंचा। जिसके बाद उन्होंने सोमवार से मध्यप्रदेश व राजस्थान की महिला टीम को रात के खाने के लिए डेढ़ किलोमीटर दूर पैदल नहीं जाना पड़ेगा। उनके लिए बस की सुविधा दी जाएगी।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Mon, 08 Jan 2024 08:26 AM (IST)
Hero Image
MP-राजस्थान टीम को रात को मिलेगी बस सुविधा

जागरण संवाददाता, जालंधर। पंजाब के जलांधर  में राष्ट्रीय स्कूल गेम्स के तहत हॉकी प्रतियोगिता चल रही है। पहले दिन शनिवार को खेल प्रबंधक कमेटी द्वारा किए गए प्रबंधों में कुछ खामियां नजर आई थीं। दैनिक जागरण ने यह मुद्दा प्रमुखता से उठाया तो मामला स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के डायरेक्टर संजय गौतम के पास पहुंचा।

मध्यप्रदेश व राजस्थान की महिला टीम को मिलेगी बस सुविधा

रविवार को उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए कहा कि सोमवार से मध्यप्रदेश व राजस्थान की महिला टीम को रात के खाने के लिए डेढ़ किलोमीटर दूर पैदल नहीं जाना पड़ेगा। उनके लिए बस की सुविधा दी जाएगी। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि वे खुद प्रबंधों का जायजा लेंगे और जहां भी कोई समस्या होगी, उसे दुरुस्त करवाया जाएगा।

प्रत्येक खिलाड़ी को मिलती है 250 रुपये प्रतिदिन की डाइट

स्कूल गेम्स फेडरेशन की ओर से प्रत्येक खिलाड़ी को 250 रुपये प्रतिदिन की डाइट मिलती है। इसमें खिलाड़ियों का नाश्ता, दोपहर व रात का खाना शामिल है। खेलों में हिस्सा लेने आई आठ टीमें मध्य प्रदेश, छतीसगढ़, दिल्ली, केरल, राजस्थान, ओडिशा, आइपीएससी और सीबीएसई के साथ उनके कुक आए हैं।

यह भी पढ़ें- Punjab News: 'कांग्रेस अपने नेता को न्याय नहीं दिला सकी, न्याय यात्रा सिर्फ दिखावा', भाजपा नेता सुनील जाखड़ ने कसा तंज

कुक तैयार करता है खाना

तीनों समय का खाना उनके कुक द्वारा ही तैयार किया जाता है। शेष टीमें फेडरेशन की ओर से डाइट में शामिल खाना खा रही हैं। खाने को लेकर किसी प्रकार की परेशानी नहीं है। कोई खिलाड़ी रह जाता है तो वह दोआबा खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आकर खाना खा सकता है।

यह भी पढ़ें- Punjab Weather: चार दिन से तापमान में गिरावट जारी, आज भी रहेगा ऑरेंज अलर्ट... धुंध से नहीं मिलेगी राहत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें