Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लुधियाना के बाद जालंधर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करेंगे नॉर्दर्न रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल

नॉर्दर्न रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल आज सालाना इंस्पेक्शन करेंगे। उनकी तरफ से जालंधर स्टेशन ब्यास स्टेशन में इंस्पेक्शन की जानी है। वे अपनी इंस्पेक्शन लुधियाना से करेंगे और उसके बाद ही व जालंधर स्टेशन पर पहुंचेगे लेकिन यहां चंद मिनट रुकने के बाद ब्यास के लिए रवाना होंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Updated: Sun, 14 Mar 2021 11:59 AM (IST)
Hero Image
नॉर्दर्न रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल रविवार को जालंधर स्टेशन का निरीक्षण करेंगे।

जालंधर, जेएनएन। नॉर्दर्न रेलवे के जनरल मैनेजर (जीएम) आशुतोष गंगल रविवार को जालंधर रेलवे स्टेशन का सालाना इंस्पेक्शन करेंगे। वे यहां जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन और ब्यास स्टेशन का निरीक्षण करेंगे। खबर लिखे जाने तक वह लुधियाना रेलवे स्टेश का निरक्षण कर रहे ते। इसके बाद वह जालंधर स्टेशन पर पहुंचेगे। यहां चंद मिनट रुकने के बाद ब्यास के लिए रवाना हो जाएंगे। वहां इंस्पेक्शन करने के बाद वह जालंधर स्टेशन वापस लौटेंगे। जीएम स्टेशन परिसर सहित स्टेशन के आसपास स्मार्ट सिटी के तहत हो रहे जीर्णोद्धार व सर्कुलेटिंग एरिया का निरीक्षण करेंगे। बाद में वे डीएमयू शेड का भी निरीक्षण करेंगे। इस दौरान वे पत्रकारों से भी रूबरू होंगे।

इंस्पेक्शन से पहले अधिकारियों ने स्टेशन को चमकाया

जीएम की सालाना इंस्पेक्शन को देखते हुए अधिकारियों ने स्टेशन को पूरी तरह से चमका दिया है। दिन भर अधिकारी इंस्पेक्शन के दौरान हर छोटी बड़ी कमी पर नजर रख रहे थे। उन्होंने रंग रोगन के साथ-साथ गमलों के साथ पूरे स्टेशन परिसर को सजा दिया है। सर्कुलेटिंग एरिया में पौधे भी लगा दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें-Ludhiana GST Scam: विदेश में बैठे युवक के नाम पर बनाई फर्जी कंपनियां, चिकन सूप की रेहड़ी लगाने वाला भी आराेपित

इससे पहले जीएम का दौरा तीन बार रद हो चुका है। गौर हो कि सिटी रेलवे स्टेशन का जीर्णोद्धार लगभग 6.26 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है। इसमें सर्कुलेटिएंग एरिया, एस्केलेटर और स्टेशन की दूसरी एंट्री का निर्माण किया जाना है। सर्कुलेटिएंग एरिया के निर्माण कार्य पूरा होने के बाद ही दूसरी एंट्री खोलने का कार्य शुरू किया जाएगा। दो दिन पहले ही सांसद चौधरी संतोख सिंह ने स्टेशन की मुख्य एंट्री के बाहर लगे 110 फीट ऊंची ध्वज दीर्गा का भी शुभारंभ किया गया है। इसी दौरान उनकी तरफ से घोषणा की गई थी कि स्टेशन पर इतिहास को संजाए रखने के लिए यहां की संस्कृति को मुख्य रखते हुए कलाकृतियां बनाई जाए, जिसके लिए अगर फंड की कमी रहती है तो वे उसके लिए भी फंड मुहैया करवाएंगे।

यह भी पढ़ें-Firing in Amritsar : अमृतसर सिविल अस्पताल में चली गोली, इमरजेंसी मेडिकल आफिसर घायल

यह भी पढ़ें - Coronavirus News : पंजाब पुलिस के DSP वरिंदरपाल का कोरोना से निधन, जालंधर में थे तैनात

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें