Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Election 2022: पंजाब के दो गांवों रसूलपुर व बसियाला में नहीं पड़ा एक भी वोट, जानें क्या रही वजह

Punjab Election 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हो चुका है। राज्य के गढ़शंकर विधानसभा सीट पर दो गांव ऐसे भी रहे जहां एक व्यक्ति ने भी वोट नहीं डाली। इन गांवों ने मतदान का बहिष्कार किया।

By Kamlesh BhattEdited By: Updated: Tue, 22 Feb 2022 10:02 AM (IST)
Hero Image
Punjab Election 2022: पंजाब के दो गांवों में वोट डालने नहीं पहुंचे लोग। सांकेतिक फोटो

आनलाइन डेस्क, होशियारपुर। Punjab Election 2022:  पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है, लेकिन राज्य में दो गांव ऐसे भी रहे जहां के लोगों ने मतदान प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लिया। होशियारपुर की गढ़शंकर विधानसभा सीट में पड़ते गांव बसियाला व रसूलपुर में एक भी मतदाता ने अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं किया। दोनों गांवों में 1000 से अधिक मतदाता थे। 

बताया जा रहा है कि इन दोनों के गांवों के लोग रेलवे फाटक बंद होने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी लंबे समय से मांग है कि रेलवे फाटक को खोला जाए। उन्होंने पहले ही चुनाव के बहिष्कार की घोषणा की थी। मतदान प्रक्रिया संपन्न करना के लिए यहां सुबह से पोलिंग पार्टियां मतदाताओं का इंतजार करती रही, लेकिन शाम छह बजे तक भी कोई मतदान करने नहीं पहुंचा। 

ग्रामीणों का कहना है कि वह अपनी मांग को लंबे समय से जनप्रतिनिधियों के सामने रख रहे हैं। आश्वासन सभी दल देते हैं, लेकिन किसी ने उनकी मांग को नहीं माना है। उनके पास मतदान के बहिष्कार के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। 

ग्रामीणों के मुताबिक फायक बंद होने से उन्हें आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कहा कि अगर यह फाटक जल्द नहीं खुलवाया गया तो वह अपने संघर्ष को और तेज करेंगे। ग्रामीणों ने कहा कि मतदान का बहिष्कार कर उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार के प्रति अपनी नाराजगी जता दी है। उम्मीद है कि अब दोनों सरकारों की नींद खुलेगी और उनकी मांग को माना जाएगा। 

ये आ रही दिक्कत

ग्रामीणों के अनुसार फाटक बंद होने के कारण लोगो को पांच किलोमीटर घूमकर गढ़शंकर-नवांशहर सड़क पर जाना पड़ता है। यह रास्ता काफी संकरा है। इस रास्ते में ट्रालियों को ले जाने खतरनाक है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर इस रास्ते में सामने से कोई दूसरा वाहन आ जाए तो वाहन फंस जाते हैं, इसका एक ही विकल्प है कि फाटक को खोल दिया जाए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें