Move to Jagran APP

New Year को लेकर हो जाएं सावधान... हुल्लड़बाजी की तो जाएंगे थाने, ऊंची आवाज में गाने बजाए तो कटेगा चालान

नव वर्ष के मौके पर अगर किसी ने हुल्लड़बाजी की तो पुलिस उसे पकड़कर थाने ले जाएगी हालांकि शहर वासी नव वर्ष का जश्न धूमधाम से बना सकते हैं। इसको लेकर पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने कहा कि लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा प्रबंध पूरे कर लिए हैं। इस दौरान किसी भी तरह की हुल्लड़बाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

By Ashish Tiwari Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 31 Dec 2023 12:03 AM (IST)
Hero Image
नव वर्ष पर शहर में किसी ने हुल्लड़बाजी की तो जाना पड़ेगी थाने (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जालंधर। Police Prep For New Year Eve 2024 In Jalandhar: शहर वासी नव वर्ष का जश्न तो धूमधाम से बना सकते हैं, लेकिन अगर किसी ने हुल्लड़बाजी की तो पुलिस उसे पकड़कर थाने ले जाएगी। पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने कहा कि लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा प्रबंध पूरे कर लिए हैं।

इस दौरान किसी भी तरह की हुल्लड़बाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ऐसा करने वालों पर केस दर्ज किया जाएगा। इसके अलावा अगर किसी ने शराब के नशे में गाड़ी चलाई तो उस पर कार्रवाई होगी। चेकिंग के लिए पुलिस टीमें एल्कोमीटर लेकर विभिन्न इलाकों में तैनात रहेंगी।

ऊंची आवाज में गाने बजाने पर होगा चालान

अगर किसी ने गाड़ी में ऊंची आवाज में गाने चलाए तो उसका चालान किया जाएगा। इसके अलावा एडीसीपी ट्रैफिक कंवलप्रीत सिंह चाहल ने बाजारों को रूट डायवर्ट किए हैं। नव वर्ष के जश्न के दौरान अति संवेदनशील पीपीआर मार्केट, माडल टाउन में अतिरिक्त पुलिस टीमें तैनात की गई हैं।

सुरक्षा इंतजामों को लेकर पुलिस अधिकारियों ने मीटिंग की है और सभी अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस दौरान 500 से अधिक पुलिसकर्मी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।

मार्केट रात 11 बजे तक खुलेगी

जिला प्रशासन में मार्केट खोलने का समय रात 11 बजे तक तय किया हुआ है, लेकिन नव वर्ष की संध्या पर रात 12 बजे तक दुकानें खोलने की छूट रहेगी। पीपीआर मार्केट के प्रधान जीएस राजा ने कहा मार्केट एसोसिएशन की ओर से 13 सदस्यों की टीम का गठन किया है, जो पुलिस के साथ रहेगी।

ये भी पढ़ें- कत्ल के आरोप में क्रॉस पर्चा दर्ज... पुलिस ने दोनों पार्टियों के लिए बयान, मामले दर्ज

रूट बदलकर चलाया जाएगा ट्रैफिक

ट्रैफिक पुलिस ने पीपीआर मार्केट में जाने के लिए रूट प्लान तैयार किया है। मार्केट के दोनों तरफ पार्किंग बनाई गई है और लोगों को अपने वाहन मार्केट में ले जाने की इजाजत नहीं होगी। गीता मंदिर से जाने वाला ट्रैफिक माडल टाउन में ट्रैफिक सिग्नल से होकर नहीं गुजरेगा, बल्कि इसे मंदिर की बैक साइड से निकाला जाएगा।

यहां से ट्रैफिक गुरुद्वारा साहिब से होते हुए मसंद चौक पर पहुंचेगा। इसी तरह मिल्क बार चौक से जाने वाला ट्रैफिक भी मसंद चौक की ओर डायवर्ट होगा। केपी चौक, केएफसी रोड को वन वे किया गया है।

ये भी पढ़ें- सुविधा! Punjab देश का Black Spot की जानकारी देने वाला बना पहला राज्य, सड़क पर वाहन चालकों को मिलेगा Voice अलर्ट

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।