Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमृतसर और लुधियाना के लिए ही आ रहे बस यात्री

बीते लगभग एक सप्ताह से जारी बस ऑपरेशन में मात्र लुधियाना और अमृतसर के लिए ही यात्रियों का रश उमड़ कर सामने आ रहा है। चंडीगढ़ समेत पठानकोट मोगा आदि शहरों के लिए बेहद कम यात्री ही सफर करने को तरजीह दे रहे हैं। हालांकि चंडीगढ़ पठानकोट मोगा ऐसे रूट थे जिन पर यात्रियों का भारी रश रहा करता था। अब उपरोक्त रूट्स के काउंटरों पर इक्का-दुक्का यात्री ही नजर आते हैं और बस को रवाना करने से पहले 25 यात्री पूरे होने तक का लंबा इंतजार करना पड़ता है। करोना वायरस से बचाव के लिए शारीरिक दूरी के सिद्धांत को सख्ती से लागू करते हुए सरकार की तरफ से 50 सीटर बसों में अधिकतम 25 यात्री सवार करवाने की अनुमति दी गई है।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 26 May 2020 08:18 PM (IST)
Hero Image
अमृतसर और लुधियाना के लिए ही आ रहे बस यात्री

जागरण संवाददाता, जालंधर : बीते लगभग एक सप्ताह से जारी बस सेवा में अधिकतर यात्री लुधियाना और अमृतसर के लिए आ रहे हैं। चंडीगढ़ समेत पठानकोट, मोगा आदि शहरों के लिए बेहद कम यात्री ही सफर करने को तरजीह दे रहे हैं। हालांकि ये ऐसे रूट हैं, जिन पर आम दिनों में खासी भीड़ रहती थी। अब हालात यह है कि इन रूट के बसों को 25 यात्री पूरे करने के लिए भी घंटों इंतजार करना पड़ता है।

मंगलवार को जालंधर बस स्टैंड से 37 यात्री बसें रवाना की गई, जिनमें 876 यात्रियों ने सफर किया। टिकटों की बिक्री से रोडवेज को करीब 86634 रुपये की आमदन हुई। भारी गर्मी के चलते बस स्टैंड पर यात्रियों का पहुंचना भी लगभग थम सा गया है।

अमृतसर एयरपोर्ट भेजी जा रही बसें

पंजाब रोडवेज जालंधर डिपो की ओर से अमृतसर के श्री गुरु राम दास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विदेशों से आ रहे यात्रियों को जालंधर लाने के लिए बसें भिजवाने का क्रम शुरू कर दिया गया है। पंजाब रोडवेज जालंधर के जनरल मैनेजर नवराज बातिश ने बताया कि इंग्लैंड, कुवैत, आबूधाबी, दोहा, सिगापुर आदि से अमृतसर पहुंच रहीं फ्लाइट्स में सवार जालंधर के यात्रियों को रोडवेज की बसों में जालंधर तक लाने की व्यवस्था की गई है।