Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिमाचल दाैरे के लिए पीएम माेदी जालंधर से रवाना, आदमपुर एयरपाेर्ट पर राज्यपाल सहित कई नेताओं ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री माेदी जालंधर से हिमाचल के लिए थोड़ी देर पहले हेलीकाप्टर से रवाना हो गए। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से महासचिव राजेश बाघा सहित वरिष्ठ नेताओं से मिले। इस दाैरान पंजाब के मुद्दाें पर संक्षिप्त चर्चा हुई। इस दाैरान सुरक्षा कड़ी थी।

By Manoj TripathiEdited By: Vipin KumarUpdated: Thu, 13 Oct 2022 02:03 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री माेदी हेलीकाप्टर से हिमाचल के लिए रवाना। (जागरण)

जागरण संवाददाता, जालंधर। हिमाचल दौरे के लिए जालंधर से थोड़ी देर पहले प्रधानमंत्री हेलीकाप्टर से रवाना हो चुके हैं। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से महासचिव राजेश बाघा से मिलने के बाद प्रधानमंत्री ने संक्षिप्त में पंजाब का हाल भी लिया। इस दौरान डीजीपी गौरव यादव (DGP Gaurav Yadav) के अलावा आइपीएस स्वप्न शर्मा (IPS Swapan Sharma) भी मौजूद थे।

आदमपुर एयरपोर्ट (Adampur Airport) पर प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए राज्यपाल बनवारी लाल पुराेहित, पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोरंजन कालिया, उप प्रधान राकेश राठौर, अनिल सच्चर, केडी भंडारी व  राजेश बाघा महामंत्री भाजपा पंजाब सहित कई वरिष्ठ नेता माैजूद थे।

प्रधानमंत्री का स्वागत करने पहुंचे राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित, भाजपा देहाती के प्रधान अमरजीत सिंह अमरी शहरी के प्रधान सुशील शर्मा, विजय सांपला, मनोरंजन कालिया व अन्य भाजपा नेता। (जागरण)

किसी काे नहीं लगी भनक

पीएम के दाैरे की किसी काे भनक भी नहीं लग सकी। गाैरतकलब है कि इससे पहले पीएम माेदी 24 अगस्त 2022 काे न्यू चंडीगढ़ में खुले 300 बेड के कैंसर अस्पताल का उद्घघाटन करने आए थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मोहाली के न्यू चंडीगढ़ में होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर का लोकार्पण किया था। इस अस्पताल का लाभ पंजाब-हरियाणा और हिमाचल प्रदेश समेत छह राज्यों को मिलना है। इससे पहले जनवरी 2022 में पीएम माेदी के फिराेजपुर दाैरे के समय सुरक्षा में चूक काे लेकर काफी बवाल हुआ था।

ऊना रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत एक्‍सप्रेस काे दिखाई हरी झंडी

जालंधर से हिमाचल के ऊना रेलवे स्टेशन पहुंचने पर वीरवार को पीएम ने एक और वंदे भारत एक्‍सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ऊना रेलवे स्‍टेशन से यह ट्रेन दिल्‍ली के लिए रवाना हुई है। ऊना से नंगल, चंडीगढ़, अंबाला के बाद कुरुक्षेत्र, करनाल और पानीपत में वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन का स्‍वागत किया जाएगा। इस दाैरान बड़ी संख्या में भाजपा नेता और कार्यकर्ता माैजूद रहे।

यह भी पढ़ें-Punjab Politics: पूर्व सीएम चन्नी के भांजे भूपिंदर हनी के खिलाफ आरोप तय, एक नवंबर से शुरू होगी गवाही

यह भी पढ़ें-Karwa Chauth 2022: लुधियाना के बाजार करवाचाैथ पर गुलजार, सुहागिनाें ने पति की दीर्घायु के लिए रखा व्रत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें