Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गजब! बंद पड़ी फैक्ट्री को पॉवरकाम ने भेजा 55 हजार का बिजली बिल; देखते ही मालिक के उड़े होश

पंजाब के फिल्लौर Jalandhar News में एक बंद पड़ी फैक्ट्री को पावरकॉम ने 55 हजार रुपये का बिजली बिल भेज दिया है। फैक्ट्री मालिक का कहना है कि बिजली कनेक्शन कटने के बाद उन्होंने पिछला बिल चुका दिया था। अब दो महीने से फैक्ट्री बंद है। वहीं बिजली विभाग का कहना है कि एवरेज बिल जनरेट हो गया होगा। मामले की जांच की जा रही है।

By Sanjay Verma Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 30 Sep 2024 07:53 PM (IST)
Hero Image
पंजाब में बंद पड़ी फैक्ट्री को भेजा 50 हजार का बिजली बिल।

जागरण संवाददाता, फिल्लौर (जालंधर)। फिल्लौर के गांव गन्ना में दो महीने से बंद पड़ी फैक्ट्री को पावरकॉम ने 55 हजार का बिजली का बिल भेजा दिया। सॉस, और जैम बनाने वाली कलश फूड का बिजली कनेक्शन काटने के लिए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आदेश जारी किए थे।

बोर्ड के आदेश के बाद 27 जून को पावरकॉम ने ही फैक्ट्री का कनेक्शन काटा था। बिजली न होने कारण फैक्ट्री बंद कर दी गई थी। आज सोमवार को फैक्ट्री मालिक रजनीश गर्ग को 55 हजार का बिल मिला।

बिजली विभाग में की शिकायत

रजनीश गर्ग ने कहा जिस समय फैक्ट्री का बिजली कनेक्शन काटा गया था, उसके बाद एक पिछला बिल आया जिसका भुगतान उन्होंने करवा दिया था। बिजली न होने से उन्होंने फैक्ट्री बंद करने का फैसला कर लिया था और पिछले दो महीने से फैक्ट्री बंद पड़ी है।

बिल आने की शिकायत बिजली विभाग के अधिकारी से की तो उन्होंने कहा एवरेज बिल जनरेट हो गया होगा। उन्होंने जांच का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: पावरकॉम के अधिकारियों के रवैये से परेशान, धौला गांव के 3 लोग पानी की टंकी पर चढ़े

26 जून को काट दिया गया था कनेक्शन

गांव गन्ना में 2017 से कलश फूड फैक्ट्री चल रही थी, जिससे प्रोसेस्ड फूड तैयार किया जाता था। पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने 7 जून को अंडर सेक्शन 33 ए वाटर (प्रीवेंशन एंड कंट्रोल ऑफ पाल्यूशन) एक्ट 1974 के तहत पावरकॉम को बिजली सप्लाई रोकने के आदेश जारी किए थे।

जिस पर कार्रवाई करते हुए पावरकॉम के एक्सईएन सुखबीर सिंह 26 जून की देर शाम अपनी टीम के साथ आए और बिना बताए फैक्ट्री का कनेक्शन काट गए थे।

देखना होगा फैक्ट्री बंद होने तक कहीं बिल का बकाया न खड़ा हो। अगर मालिक करते है कि फैक्ट्री बंद करने के बाद जो बिल आया उसका भुगतान कर दिया है तो जांच के बाद ही कारण स्पष्ट होगा।

सुखबीर सिंह, एक्सइएन पावरकॉम

यह भी पढ़ें- पंजाब में हर महीने 300 यूनिट फ्री बिजली की राह आसान, पछवाड़ा कोयला खदान पावरकॉम के लिए बनी सोने की खान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें