Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जालंधर के आदमपुर एयरपोर्ट का बदलेगा नाम! BJP अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने PM को लिखा पत्र, कर दी ये मांग

Punjab News पंजाब में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। इस पत्र में सुनील जाखड़ ने जालंधर के आदमपुर हवाई अड्डे का नाम गुरु रविदास के नाम पर रखने का आग्रह किया है। उन्होंने पत्र में लिखा कि इसे लेकर पंजाब के लोग बड़े लंबे समय से मांग कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 13 Jun 2024 04:03 PM (IST)
Hero Image
BJP अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने PM को लिखा पत्र, की ये मांग

जालंधर, पीटीआई। पंजाब में भाजपा प्रमुख सुनील जाखड़ ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर जालंधर के आदमपुर हवाई अड्डे का नाम गुरु रविदास के नाम पर रखने का आग्रह किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 मई को पंजाब के होशियारपुर में अपनी आखिरी चुनावी रैली के दौरान कहा था कि उनकी इच्छा है कि आदमपुर हवाई अड्डे का नाम गुरु रविदास के नाम पर रखा जाए। मोदी ने तब कहा था कि गरीबों का कल्याण उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और इसमें गुरु रविदास एक बड़ी प्रेरणा हैं।

10 मार्च को नए टर्मिनल भवनों का किया गया था उद्घाटन

जालंधर का आदमपुर हवाई अड्डा पंजाब के दोआबा क्षेत्र में है। पीएम मोदी ने 10 मार्च को आदमपुर हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवनों का वर्चुअल उद्घाटन किया था।

गुरुवार को एक पत्र में पंजाब भाजपा प्रमुख जाखड़ ने मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी। इसी के साथ जाखड़ ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री के रूप में आपके तीसरे कार्यकाल ने देश के लोगों को, खासकर पंजाब के लोगों को नई ऊर्जा दी है, जो आपको विकसित भारत के प्रतीक के रूप में देखते हैं।

यह भी पढ़ें- राष्‍ट्रपति मुर्मू से मिले बनवारी लाल पुरोहित, हाल ही में हुई घटनाक्रमों की दी जानकारी; पंजाब आने का भी दिया न्योता

पंजाब के लोगों की ओर से मैं आपको इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई देना चाहता हूं। जाखड़ ने कहा कि मैं इस अवसर पर आपका ध्यान दो मुद्दों की ओर आकर्षित करना चाहता हूं, जिनका लोगों के मन पर गहरा भावनात्मक और आध्यात्मिक प्रभाव है।

पंजाब के लोगों की लंबे समय से रही है मांग

ये मुद्दे समाज के प्रति आपकी प्रतिबद्धता से भी मेल खाते हैं। जाखड़ ने कहा कि पंजाब में आपकी हालिया यात्रा के दौरान आपने जो कहा है, उसके अनुसार आदमपुर हवाई अड्डे का नाम 15वीं शताब्दी के आध्यात्मिक संत गुरु रविदास के नाम पर रखा जाए जो  भारत को जोड़ने वाली विविधता में आध्यात्मिकता के चरित्र को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। यह पंजाब के लोगों की लंबे समय से मांग रही है।

जाखड़ ने मोदी से यह भी अनुरोध किया कि चूंकि दिल्ली के तुगलकाबाद में गुरु रविदास मंदिर का पुनर्निर्माण किया जाना है, इसलिए मंदिर के आसपास के क्षेत्र को एक शांत उद्यान के रूप में विकसित करने पर विचार करना उचित होगा।

पंजाब भाजपा प्रमुख ने कहा कि इससे मंदिर की बनावट में बदलाव किए बिना ही इसकी अपील बढ़ जाएगी। इससे सभी जगह के लोगों को पूज्य संत के समतावादी उपदेशों को आत्मसात करने की प्रेरणा मिलेगी।

यह भी पढ़ें- Vegetable Price: महंगाई से फिर बिगड़ा रसोई का बजट, झुलसती गर्मी ने सब्जियों का बढ़ाया पारा; रेट जानकर उड़ जाएंगे होश