Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब सीएम भगवंत मान ने पुलिस को दिए 410 हाईटेक वाहन, नकोदर में किया 283 करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन

आज नकोदर में पंजाब के सीएम भगवंत मान ने जालंधर के फिल्लौर में पंजाब पुलिस को 410 वाहनों की सौगात दी है। वहीं नकोदर में 283 करोड़ रुपयों के विकास कार्यों का उद्घाटन भी किया। इनमें 274 महिंद्रा स्कॉर्पियो और 41 हाई लैंडर्स शामिल हैं। महिला सुरक्षा के लिए 71 किआ कैरेंस और 24 टाटा टीयागो इलेक्ट्रिक दी गई है।

By Jagran News Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Wed, 28 Feb 2024 03:20 PM (IST)
Hero Image
पंजाब सीएम भगवंत मान ने पुलिस को दिए 410 हाईटेक वाहन, नकोदर में 283 करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, जालंधर। CM Bhagwant Mann in Nakodar: प्रदेश के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की तरफ से बुधवार को जिला जालंधर के फिल्लौर (Phillaur) में पंजाब पुलिस (Punjab Police) के लिए 410 आधुनिक वाहन उपलब्ध कराए गए, जबकि नकोदर में 283 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शुभारंभ किया (Inaugurates Development Works) गया, इसमें आधुनिक सुविधाओं वाला जच्चा बच्चा अस्पताल भी शामिल है।

कुल 410 गाड़ियां दी जा रही

फिल्लौर में सीएम भगवंत सिंह मान ने कहा कि कुल 410 हाईटेक गाड़ियां दी जा रही हैं। जिसमें 315 गाड़ियां पंजाब के सभी जिलों के पुलिस स्टेशन के एसएचओ को दी जा रही हैं। इनमें 274 महिंद्रा स्कॉर्पियो और 41 हाई लैंडर्स शामिल हैं। महिला सुरक्षा के लिए 71 किआ कैरेंस और 24 टाटा टीयागो इलेक्ट्रिक दी गई है।

थाना प्रभारियों को दिए गए वाहन

मान ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर में सबसे अहम कड़ी थाना प्रभारी होते हैं। मगर, उन्हीं के पास पर्याप्त वाहन और उपकरण उपलब्ध नहीं है। इसी वजह से नए वाहन थाना प्रभारियों को दिए गए हैं। इस मौके पर डीजीपी गौरव यादव भी उपस्थित थे जबकि नकोदर में स्वास्थ्य मंत्री डॉ बलबीर सिंह एवं विधायक इंद्रजीत कौर मान भी उपस्थित थीं।

दो-चार दिन में पंजाब सरकार करेगी खुलासा

मान ने कहा कि राज्य की सड़कों पर सुरक्षा को लेकर सड़क सुरक्षा फोर्स का गठन किया गया, जिसने सड़क हादसों में 200 से ज्यादा की जान बचाई। नकोदर में अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा है कि आगामी दो-चार दिन में ही वह कोई बड़ा खुलासा करने जा रहे हैं, जिसमें यह पता चलेगा कि सरकार के पैसे से कुछ लोग अपने घर का फायदा करते रहे।

45 में से 37 अस्पतालों का किया शुभारंभ

बोले अब तक राजनीतिक पृष्ठभूमि वाले लोगों से 11000 एकड़ शामलाट भूमि पंजाब की आप सरकार की तरफ से छुड़ा ली गई है। उन्होंने कहा पंजाब भर में 45 नए अस्पताल बनाने थे, जिसमें आज 37 वें का शुभारंभ कर दिया गया है।

अब तक 40 हजार से ज्यादा नौकरियां दी जा चुकी

मुख्यमंत्री ने इशारा किया कि आगामी बजट सत्र के दौरान पंजाब की जनता के ऊपर कोई अतिरिक्त टैक्स नहीं लगाया जाएगा। नकोदर में ट्रैफिक की समस्या हल करने के लिए ट्रैफिक पुलिस तैनात होगी और उसे पर्याप्त संख्या में वाहन उपलब्ध कराए जाएंगे। पंजाब में अब तक 40000 से ज्यादा नौकरी दी जा चुकी हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें