Move to Jagran APP

Punjab Train Alert: कल से चलेगी Delhi Amritsar Shatabdi, 14 जोड़ी ट्रेनें भी सीधे ब्यास से गुरुनगरी पहुंचेगी

Punjab Trains News पंजाब के जंडियाला में जारी किसानों का धरना खत्म होने के बाद शनिवार से अमृतसर-दिल्ली के बीच शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन पुनः शुरू हो जाएगा। अन्य कई ट्रेनें भी अब ब्यास से सीधा अमृतसर तक चलेंगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 12 Mar 2021 02:59 PM (IST)Updated: Fri, 12 Mar 2021 03:58 PM (IST)
14 जोड़ी मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन भी अब ब्यास से सीधा अमृतसर तक होगा।

जालंधर, जेएनएन। लगभग 169 दिनों से जालंधर-अमृतसर रेल खंड पर स्थित जंडियाला में जारी किसानों का धरना खत्म होने के बाद शनिवार से अमृतसर-दिल्ली के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन दोबारा शुरू हो जाएगा। किसानों के धरने की वजह से ब्यास-तरनतारन रूट पर डायवर्ट की गई 14 जोड़ी मेल एक्सप्रेस एवं 2 जोड़ी पार्सल एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन भी अब ब्यास से सीधा अमृतसर तक होगा। फिरोजपुर  मंडल के रेल प्रबंधक (डीआरएम) राजेश अग्रवाल ने यह जानकारी दी। 

जालंधर-अमृतसर रूट पर पुराना टाइम टेबल फिर लागू

डीआरएम ने कहा है कि किसानों का धरना खत्म होने के बाद जालंधर-अमृतसर रेलखंड पर संचालित होने वाली ट्रेनों का पुराना टाइम टेबल फिर से लागू हो गया है। उन्होंने कहा कि धरने की वजह से संबलपुर एवं अहमदाबाद से वाया अमृतसर जम्मू कटरा की तरफ संचालित होने वाली 2 जोड़ी ट्रेनों को जालंधर से ही पठानकोट भिजवाया जा रहा था, लेकिन अब इन दोनों ट्रेनों को वाया अमृतसर-पठानकोट-जम्मू रूट पर संचालित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षमता न होने की वजह से इंदौर, अजमेर, नांदेड, बांद्रा टर्मिनल एवं कोरबा से आने वाली ट्रेनों को जालंधर, चंडीगढ़ या अंबाला में ही शॉर्ट टर्मिनेट किया जा रहा था, लेकिन अब इन सभी 6 जोड़ी ट्रेनों को उनके मूल गंतव्य तक संचालित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - पंजाब के बठिंडा में कलियुगी बेटे ने की मां की हत्या, जमीन नाम नहीं करने पर उठाया खौफनाक कदम

दरभंगा, सहरसा और सियालदाह से आने वाली ट्रेनें भी जल्द शुरू होंगी

डीआरएम ने कहा कि शताब्दी एक्सप्रेस समेत दरभंगा, सहरसा व सियालदाह ट्रेनों को रद रखा गया था, लेकिन 13 मार्च से शताब्दी एक्सप्रेस को फिर से संचालित किया जाने लगेगा। उन्होंने कहा कि दरभंगा, सहरसा व सियालदाह से आने वाली ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव संबंधित रेलवे डिविजनल को भेजा जा रहा है। कुछ ही दिन में इन ट्रेनों का संचालन भी शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें - प्रेमी जोड़ों के लिए पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट का महत्वपूर्ण सुझाव, शिकायत के लिए बने आनलाइन माड्यूल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.