Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Kisan Andolan: पंजाब में किसानों ने बढ़ाई यात्रियों की परेशानी, जालंधर में आज भी ट्रेनें बंद

Punjab Kisan Andolan जालंधर बस स्टैंड से डायवर्सन के साथ लगभग सभी रूट चालू कर दिए गए। हालांकि गंतव्य तक पहुंचने में लंबा समय लगता रहा और गंतव्य तक पहुंचने के लिए फॉलो किए जाने वाले रूट को लेकर अभी तक असमंजस भी रहा।

By Vinay KumarEdited By: Updated: Tue, 24 Aug 2021 09:27 AM (IST)
Hero Image
जालंधर में किसान आंदोलन के चलते रेलवे ने 27 ट्रेनों को रद किया है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। Punjab Kisan Andolan रविवार को किसानों और पंजाब सरकार के बीच चंडीगढ़ में हुई बैठक बेनतीजा रही। वहीं सोमवार को जालंधर में डीसी आफिस में हुई बैठक में भी कोई नतीजा नहीं निकल पाया है। यानी जालंधर में नेशनल हाईवे और रेलवे ट्रैक पर बैठके किसानों का धरना मंगलवार को भी जारी है। नेशनल हाईवे और रेलवे ट्रैक ब्लाक रहेगा। रेलवे ट्रैक पर धरना चलने की वजह से रेलवे के फिरोजपुर मंडल की ओर से 27 ट्रेन कैंसल, 12 ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं। इसके चलते लोगों को काफी परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है।

मंगलवार को 27 ट्रेनें रद करने की पुष्टि रेलवे के फिरोजपुर मंडल की तरफ से आधिकारिक तौर पर की गई है। मंडल की तरफ से उपलब्ध करवाई गई जानकारी के मुताबिक मंगलवार को 11 ट्रेन डायवर्ट होकर चलेंगी। 11 ट्रेन शार्ट टर्मिनेट रहेंगी एवं 14 मूल स्टेशन की बजाए विभिन्न स्टेशनों से रवाना होगी। उधर, जालंधर बस स्टैंड से डायवर्सन के साथ लगभग सभी रूट चालू कर दिए गए। हालांकि गंतव्य तक पहुंचने में लंबा समय लगता रहा और गंतव्य तक पहुंचने के लिए फॉलो किए जाने वाले रूट को लेकर अभी तक असमंजस भी रहा। साधारण के अलावा एयर कंडीशंड बस सर्विस भी चालू रही। वहीं रूट डायवर्ट करने से शहर के अंदरूनी इलाके में लंबे जाम लगे रहे। लोगों को शहर से बाहर जाने के लिए खासी परेशानियों से जूझना पड़ा।

इससे पहले, रविवार तक पंजाब में 100 से ज्यादा ट्रेनों को पिछले कुछ दिनों में रद करना पड़ा। करीब एक दर्जन ट्रेनों को रूट डायवर्ट करके चलाया जा रहा है। अमृतसर से लुधियाना व दिल्ली की तरफ जाने वाली व दिल्ली से अमृतसर व जालंधर के लिए आने वाली ट्रेनों के सेवाएं बाधित हो गईं हैं।