Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: CM भगवंत मान ने बलिदानी पुलिसकर्मियों के परिवारों को सौंपे 3 करोड़ के चेक, हरसंभव मदद का दिया भरोसा

मुख्यमंत्री ने ड्यूटी के दौरान बलिदान मृत होने वाले पुलिसकर्मियों के परिवार के सदस्यों को तीन करोड़ रुपये के चेक भी सौंपा। उन्होंने बलिदानी एएसआई कुलदीप सिंह के परिवार को राज्य सरकार द्वारा दी गई एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि और एचडीएफसी बैंक द्वारा एक करोड़ रुपये के जीवन बीमा सहित दो करोड़ रुपये का चेक प्रदान किया ।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 23 Sep 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री ने ड्यूटी के दौरान बलिदान पुलिसकर्मियों के परिवारों को तीन करोड़ रुपये के चेक सौंपे (फाइल फोटो)

जालंधर,जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री ने ड्यूटी के दौरान बलिदान मृत होने वाले पुलिसकर्मियों के परिवार के सदस्यों को तीन करोड़ रुपये के चेक भी सौंपा। उन्होंने बलिदानी एएसआई कुलदीप सिंह के परिवार को राज्य सरकार द्वारा दी गई एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि और एचडीएफसी बैंक द्वारा एक करोड़ रुपये के जीवन बीमा सहित दो करोड़ रुपये का चेक प्रदान किया।

उन्होंने कहा कि एएसआइ कुलदीप सिंह 18 मार्च 2023 को नवांशहर में अपनी ड्यूटी निभाते हुए बलिदान हो गए थे। 

इसके साथ ही उन्होंने कपूरथला में अपनी ड्यूटी निभाते हुए बलिदान हुए एएसआइ मलकीत सिंह के पीड़ित परिवार को एचडीएफसी बैंक द्वारा जीवन बीमा का एक करोड़ रुपये का चेक भी सौंपा। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह पहल उन बहादुरों के अमूल्य योगदान को मान्यता देती है जिन्होंने देश की खातिर अपने प्राणों की आहुति दे दी।

मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि राज्य सरकार का यह प्रयास पीड़ित परिवार को मदद और उनका भविष्य सुरक्षित करने में काफी मददगार साबित होगा।  

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें