Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: छात्रा से छेड़छाड़ के बाद जालंधर में भिड़े कश्मीरी और पंजाबी विद्यार्थी, 14 छात्र निलंबित

जालंधर के सीटी इंस्टीट्यूट के शाहपुर कैंपस में गुरुवार को कश्मीरी छात्रा से छेड़छाड़ को लेकर कश्मीरी और स्थानीय विद्यार्थियों में झड़प हो गई। इंस्टीट्यूट प्रबंधन ने 14 छात्रों को निलंबित कर दिया है। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि सीटी इंस्टीट्यूट में गुरुवार को कुछ लड़कों ने एक कश्मीरी लड़की पर तंज कसा था।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Sat, 02 Mar 2024 04:15 AM (IST)
Hero Image
छात्रा से छेड़छाड़ के बाद जालंधर में भिड़े कश्मीरी और पंजाबी विद्यार्थी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर के सीटी इंस्टीट्यूट के शाहपुर कैंपस में गुरुवार को कश्मीरी छात्रा से छेड़छाड़ को लेकर कश्मीरी और स्थानीय विद्यार्थियों में झड़प हो गई। इंस्टीट्यूट प्रबंधन ने 14 छात्रों को निलंबित कर दिया है। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि सीटी इंस्टीट्यूट में गुरुवार को कुछ लड़कों ने एक कश्मीरी लड़की पर तंज कसा था। उस समय छात्रा ने इस पर आपत्ति जताई थी और इसकी शिकायत शिक्षकों व कमेटी को दी थी।

कश्मीरी और पंजाबी छात्र आमने-सामने हो गए

उन्हीं लड़कों ने छात्रा पर दोबारा तंज कसे। मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने पर छात्रा ने अपने परिचित कश्मीरी छात्रों को इस बारे में बताया। इस पर शुक्रवार को कश्मीरी और पंजाबी छात्र आमने-सामने हो गए। दोनों गुटों में जमकर मारपीट हुई। पथराव भी किया गया। कैंपस में तैनात निजी सुरक्षा कर्मी भी कुछ नहीं कर पाए। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी।

एसीपी भरत मसीह ने मामले को शांत करवाया

एसीपी भरत मसीह घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों पक्षों से शिकायत ली और मामले को शांत करवाया। सीटी ग्रुप के वाइस चेयरमैन हरप्रीत सिंह ने बताया कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। घटनाक्रम को देखते हुए जांच कमेटी बनाई गई थी, जिसके तहत 14 विद्यार्थियों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस के साथ संस्थान की संयुक्त कमेटी भी बनाई गई है। जांच की जा रही है।

मस्जिद तक पहुंची झड़प की आंच

छात्रों के बीच हुई झड़प की आंच नजदीकी मस्जिद तक पहुंच गई। शुक्रवार दोपहर एक बजे इंस्टीट्यूट के साथ लगते गांव फतेहपुर खेड़ा स्थित मस्जिद के बाहर करीब 50 लोग लाठियां लेकर बैठ गए। ऐसे में शुक्रवार को विद्यार्थी नमाज नहीं कर सके।

ये भी पढ़ें: Punjab Politics: 'किसानों के बेटे मारे जा रहे, दोनों पार्टियां उठा रही राजनीतिक लाभ'; जाखड़ का AAP-Congress पर हमला