Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bharat Bandh: आठ दिसंबर को बंद रहेंगे पंजाब भर के पेट्रोल पंप, केवल इमरजेंसी में मिलेगा तेल

पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन पंजाब ने राज्य भर के पेट्रोल पंप 8 दिसंबर को बंद रखने की घोषणा की है। एसोसिएशन के प्रवक्ता मोंटी गुरमीत सहगल ने कहा है कि 8 दिसंबर को मात्र इमरजेंसी सर्विसेज के लिए ही तेल उपलब्ध करवाया जाएगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Updated: Sun, 06 Dec 2020 04:52 PM (IST)
Hero Image
किसानों की भारत बंद काल के समर्थन में पंजाब में आठ दिसंबर को पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। (सांकेतिक फोटो)

जालंधर, जेएनएन। किसान संगठनों की भारत बंद की काल को समर्थन देते हुए पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन, पंजाब ने राज्य भर के पेट्रोल पंप 8 दिसंबर को बंद रखने की घोषणा की है। एसोसिएशन के प्रवक्ता मोंटी गुरमीत सहगल ने कहा है कि 8 दिसंबर को मात्र इमरजेंसी सर्विसेज के लिए ही तेल उपलब्ध करवाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अधिक वैट के कारण पंजाब में किसानों को निकटवर्ती राज्यों से महंगा तेल खरीदना पड़ता है। पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन कई सालों से तेल की अधिक कीमतों के लिए पंजाब सरकार पर दबाव बना रही है लेकिन तेल माफिया और स्मगलिंग में लिप्त पंजाब के अफसर और राजनेता इस मांग को ठुकराते रहे हैं। पिछले दिनों पंजाब के एक बड़े पेट्रोलियम कारोबारी ने तो इस समस्या से परेशान होकर खुदकुशी भी कर ली थी। पंजाब में पेट्रोल और डीजल निकटवर्ती राज्यों से 3-4 रुपए प्रति लीटर महंगा बिकता है और यह अतिरिक्त बोझ पंजाब की जनता और किसानों की जेब खाली कर देता है।

बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से पारित कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब के किसान दिल्ली में जमे हुए हैं। उनकी केंद्र सरकार के साथ वार्ता जारी है। इस बीच किसान संगठनों ने आठ दिसंबर को भारत बंद का एलान कर दिया है। इसे कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और वामदलों सहित कई राजनीतिक संगठनों ने समर्थन देने की घोषणा की है। पंजाब में विभिन्न संगठन किसानों के समर्थन में उतर आए हैं। ताजा मामले में अब पंजाब पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन ने किसानों के समर्थन में आठ दिसंबर को पंजाब भर में पेट्रोल पंप बंद रखने की घोषणा कर दी है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें