Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Politics: 'ये क्षेत्रीय दलों को खत्म करना चाहते हैं...', अकाली दल में फूट को लेकर परमजीत सिंह ने BJP पर लगाए ये आरोप

पंजाब में शिअद के कुछ नेताओं ने पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ बगावत कर दी है। उनकी मांग है कि वे पार्टी से इस्तीफा दें। इस क्रम में हरसिमरत कौर के बाद अकाली दल के नेता परमजीत सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने इसे ऑपरेशन लोट्स बताया और आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा क्षेत्रीय दलों को खत्म करना चाहती है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 26 Jun 2024 02:45 PM (IST)
Hero Image
सुखबीर सिंह बादल और अकाली दल के नेता परमजीत सिंह

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब की क्षेत्रीय पार्टी शिरोमणि अकाली दल (SAD) के भीतर बगावती सुर उठ गए हैं। ऐसे में हरसिमरत कौर बादल के बाद पार्टी के परमजीत सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने भाजपा पर निशाना कसते हुए कहा कि मैं यह साबित कर सकता हूं कि ये ऑपरेशन लॉट्स है।

भाजपा क्षेत्रीय दलों को खत्म करना चाहती है: परमजीत सिंह

— ANI (@ANI) June 26, 2024

परमजीत सिंह ने कहा कि बीजेपी मेरे खिलाफ जो चाहे वो कार्रवाई कर सकती है। अगर उन्हें (बीजेपी) लगता है कि ये (Operation Lotus) फर्जी आरोप है तो मैं उन्हें फोन करता हूं और उनसे कहता हूं कि एक टीबी बहस में बैठ जाए। मैं साबित कर दूंगा कि ये ऑपरेशन लोटस है। बीजेपी सभी क्षेत्रीय दलों को कमजोर और खत्म करना चाहती है। हम ऐसा नहीं होने देंगे।

अकाली दल में असंतुष्ठ नेताओं ने खोला मोर्चा

लोकसभा चुनाव में अकाली दल की असफलता के बाद से पार्टी में फूट नजर आ रही है। बीते दिन चुनाव में हार के कारणों का पता लगाने और पार्टी को दोबारा पैरों पर खड़ा करने के लिए सुखबीर सिंह बादल ने जहां चंडीगढ़ में बैठक की।

वहीं, पार्टी के बागी नेताओं ने जालंधर में बगावत का बिगुल बजा दिया। चंडीगढ़ की बैठक में शामिल नेताओं ने दोहराया कि सुखबीर बादल शिअद के प्रधान बने रहेंगे। इसके लिए जिला प्रधानों ने प्रस्ताव पर हस्ताक्षर भी किए।

उधर. जालंधर में वडाला चौक के निकट एक फार्म हाउस में बागी अकाली नेताओं की बैठक में यह मांग जोर-शोर से उठाई गई कि कार्यकर्ताओं की भावनाओं की कद्र करते हुए सुखबीर अध्यक्ष पद से इस्तीफा दें।

इससे पूर्व भी जालंधर के गुरुद्वारा सोढल छावनी निहंग सिंघा में शिअद की बैठक में सुखबीर से इस्तीफे की मांग की जा चुकी है। शिअद के बागी नेताओं की जालंधर में सवा पांच घंटे बैठक चली। इसमें प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने हार का कारण सुखबीर को बताया। इसके बाद अन्य नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष के खिलाफ नारे लगाए

यह भी पढ़ें- Punjab Politics: 'जैसा महाराष्ट्र में किया वैसा करना चाहते हैं...' अकाली दल में बागी नेताओं को लेकर क्या बोलीं हरसिमरत कौर