Move to Jagran APP

Punjab Politics: चुनाव से पहले डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस, बाजवा बोले- पार्टी के खिलाफ जाने पर हो कार्रवाई

निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस के सात निवर्तमान पार्षदों के पार्टी छोड़ने पर पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने जिला कांग्रेस के प्रधान राजिंदर बेरी से रिपोर्ट ली है। प्रताप सिंह बाजवा ने बेरी से पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं के जाने से निकाय और लोकसभा चुनाव पर पड़ने वाले असर के बारे में रिपोर्ट ली है।

By Sham Sehgal Edited By: Shubham SharmaUpdated: Mon, 16 Oct 2023 04:41 AM (IST)
Hero Image
डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस, बाजवा ने लिया फीडबैक।

जागरण संवाददाता, जालंधर। निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस के सात निवर्तमान पार्षदों के पार्टी छोड़ने पर पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने जिला कांग्रेस के प्रधान राजिंदर बेरी से रिपोर्ट ली है।  प्रताप सिंह बाजवा ने बेरी से पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं के जाने से निकाय और लोकसभा चुनाव पर पड़ने वाले असर के बारे में रिपोर्ट ली है। साथ ही यह भी जानकारी ली है कि इसके डैमेज कंट्रोल के लिए पार्टी स्तर पर क्या किया जा रहा है।

बाजवा ने कहा है कि जो लोग पार्टी के खिलाफ काम कर रहे हैं, उन पर सख्त कार्रवाई करने से संकोच न किया जाए। राजिंदर बेरी ने शनिवार को लगे झटके के बाद रविवार को कई नेताओं के साथ बैठक की और डैमेज कंट्रोल पर चर्चा की। हालांकि इस मीटिंग में चर्चा का विषय पूर्व मेयर जगदीश राज राजा रहे।  बेरी ने कहा है कि कांग्रेस एक समुद्र है और आम आदमी पार्टी सिर्फ नंबर गेम के लिए जो कर रही है, उससे कांग्रेस पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

बदनाम करने की हो रही कोशिश

पूर्व मेयर जगदीश राजा ने रविवार को दिवंगत सांसद चौधरी संतोख सिंह की पत्नी चौधरी करमजीत कौर से मुलाकात की। आम आदमी पार्टी में शामिल होने की चर्चा के बीच पूर्व मेयर ने चौधरी कर्मजीत कौर से कहा कि पार्टी के कुछ नेता उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। उनके खिलाफ गलत प्रचार चल रहा है। बताया जा रहा है कि करीब एक घंटे तक उन्होंने चौधरी परिवार से बातचीत की और कहा कि वह कांग्रेस के सिपाही हैं और कहीं नहीं जा रहे। 

वार्डबंदी को लेकर चर्चा

हाई कोर्ट में नई याचिका दायर करेगी कांग्रेस निकाय चुनाव के लिए वार्ड बंदी फाइनल करने के आखिरी दौर में कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख अपना लिया है। राजिंदर बेरी ने रविवार को पार्टी के नेताओं के साथ वार्डबंदी को लेकर भी चर्चा की है। बेरी ने कहा है कि पंजाब सरकार ने वार्डबंदी में कई तरह से छेड़छाड़ की है और नए सिरे से 14 वार्ड बदले हैं।

अब तक 40 वार्ड के आरक्षण समेत कई तरह से बदलाव किया है जो कि नियमों के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नए सिरे से एक और याचिका दायर करने जा रही है। हाई कोर्ट में सोमवार को ही इस पर काम करेंगे। जो नई खामियां सामने आई हैं, उस पर तथ्य जुटा लिए गए हैं और लीगल टीम को इसकी जानकारी दे दी है।

यह भी पढ़ेंः Chandigarh News: आम आदमी पार्टी की चंडीगढ़ में डॉ. एसएस आहलूवालिया के नेतृत्व में हुई बैठक, सह प्रभारी ने किया संबोधित

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें