Move to Jagran APP

Punjab Politics: पंजाब में अकाली दल को झटका, सुरजीत कौर ने पार्टी छोड़ थामा 'आप' का दामन

जालंधर पश्चिम के उपचुनाव से पहले शिरोमणि अकाली दल को झटका लगा है। अकाली दल की उम्मीदवार सुरजीत कौर ने आज आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली है। सुरजीत कौर ने अकाली दल के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन भरा था। लेकिन पार्टी में आंतरिक कलह के कारण शिअद बीएसपी को समर्थन देगी। इसकी घोषणा पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने की।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 02 Jul 2024 04:12 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 04:12 PM (IST)
सुरजीत कौर ने शिरोमणि अकाली दल का दामन छोड़ ज्वाइन की भाजपा

चंडीगढ़, जागरण संवाददाता। आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने जालंधर पश्चिम उपचुनाव से पहले शिरोमणि अकाली दल को बड़ा झटका दिया है। जालंधर पश्चिम से अकाली दल की उम्मीदवार सुरजीत कौर अकाली दल छोड़कर अपने पूरे परिवार और समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हो गईं।

आप पंजाब के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सुरजीत कौर और उनके परिवार को आधिकारिक तौर पर आप में शामिल किया और कहा कि वह आप परिवार में उनके जैसे नेताओं का तहे दिल से स्वागत करते हैं।

इस परिवार ने पंजाब के लिए लड़ी लड़ाई: भगवंत मान

भगवंत मान ने कहा कि सुरजीत कौर और उनका पूरा परिवार बहुत धार्मिक लोग हैं। उनके दिल में पंथ, पंजाब और पंजाबियों के लिए बहुत हमदर्दी है। उनके पति जत्थेदार प्रीतम सिंह ने भी लोगों की सेवा की और एमसी भी रहें। सुरजीत कौर खुद दो बार पार्षद रह चुकी हैं। मान ने कहा कि इस परिवार ने पंजाब और पंजाबियत के लिए लड़ाई लड़ी है।

यह भी पढ़ें- Amritpal Singh: जल्द ही सांसद पद की शपथ ले सकता है अमृतपाल, पंजाब सरकार ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को भेजा आवेदन

पंजाब के अधिकारों की रक्षा के लिए वे जेल भी गए। मुख्यमंत्री मान ने कहा कि हम बहुत भाग्यशाली है कि पंजाब और पंजाबियों की सेवा करने वाले लोगों की पहली और एकमात्र पसंद आम आदमी पार्टी है।

उन्होंने सुरजीत कौर का टीम रंगला पंजाब में स्वागत किया और कहा कि अकाली दल की हालत काफी दयनीय है।

सुरजीत कौर को समर्थन देने से इनकार करना दुर्भाग्य: सीएम मान

यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि सुरजीत कौर को अपना उम्मीदवार घोषित करने के बाद उन्होंने उनका समर्थन करने से इनकार कर दिया। हमेशा की तरह वे अपने निजी स्वार्थों को लोगों और पंजाब से ऊपर रख रहे हैं।

मंगलवार को जालंधर में केबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां, आप के जालंधर पश्चिम से उम्मीदवार मोहिंदर भगत और जालंधर लोकसभा से पार्टी के उम्मीदवार रहे पवन कुमार टीनू अकाली उम्मीदवार सुरजीत कौर का आप में औपचारिक स्वागत करने के लिए मीडिया के मुखातिब हुए।

मान सरकार कर रही अभूतपूर्व काम: गुरमीत सिंह खुड्डियां

मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां ने कहा कि जत्थेदार प्रीतम सिंह जी ने इस क्षेत्र की धार्मिक, राजनीतिक और सामाजिक रूप से सेवा की है। वे नगर निगम में पार्षद भी रहे हैं और बीबी सुरजीत कौर भी दो बार पार्षद रही हैं। आप नेता ने कहा कि मान सरकार पंजाब में अभूतपूर्व काम कर रही है। लोग खुद हमारा समर्थन कर रहे हैं।

सुरजीत कौर और उनके परिवार का आप में शामिल होना हमारी पार्टी के लिए बहुत खुशी और प्रोत्साहन की बात है। उन्होंने कहा कि इस परिवार को आप संगठन के साथ-साथ सरकार में भी उचित सम्मान और जिम्मेदारी मिलेगी।

खुड्डियां ने दावा किया कि आप उम्मीदवार मोहिंदर भगत जालंधर पश्चिम सीट से भारी अंतर से जीतेंगे। सुरजीत कौर ने आम आदमी पार्टी में उनका स्वागत करने के लिए सीएम भगवंत मान का धन्यवाद किया और कहा कि उन्होंने जालंधर पश्चिम और यहां के लोगों के लिए यह फैसला लिया है।

सुखबीर बादल ने उम्मीदवार बनाने के बाद समर्थन वापस लिया

उन्होंने कहा कि लोग मदद के लिए और अपने कामों के लिए उनके पास आते हैं, लेकिन सुखबीर बादल ने उन्हें उम्मीदवार बनाने के बाद समर्थन वापस लिया। इसलिए उन्होंने एक ऐसी पार्टी की ओर कदम बढ़ाया है जो आम लोगों के लिए काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान पंजाब के हर क्षेत्र के विकास के लिए काम कर रहे हैं। पवन कुमार टीनू ने कहा कि सुरजीत कौर के शामिल होने से जालंधर पश्चिम उपचुनाव में आप को भारी बढ़त मिलेगी। उनका समर्थन हमारी जीत की स्थिति को मजबूत करेगा।

टीनू ने कहा कि सुरजीत कौर के पति जत्थेदार प्रीतम सिंह ने जालंधर के लोगों की सेवा की और पंथ के लिए अथक काम किया। टीनू ने कहा कि आज शिरोमणि अकाली दल की हालत से सभी वाकिफ हैं और यह निराशाजनक भी है।

लेकिन सौभाग्य से अभी आम आदमी पार्टी की सरकार है जो पंजाब को तरक्की और विकास के रास्ते पर आगे ले जा रही है। आप उम्मीदवार मोहिंदर भगत ने कहा कि जत्थेदार प्रीतम सिंह जी एक बड़े अकाली नेता थे, जिनका अकाली दल में महत्वपूर्ण स्थान था।

आज बीबी सुरजीत कौर सीएम भगवंत मान की नीतियों और उनके कामों को देखकर अकाली दल छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुई हैं। उन्होंने उनका धन्यवाद किया और पार्टी में स्वागत किया। उन्होंने कहा कि उनका समर्थन और अनुभव जालंधर पश्चिम उपचुनाव में उनकी काफी मदद करेगा।

यह भी पढ़ें- Punjab Politics: शिरोमणि अकाली दल में 25 साल पहले जैसी बगावत, बागी धड़ा कितना हो पाएगा कामयाब?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.