Move to Jagran APP

दिल्ली एयरपोर्ट के लिए प्रदेशभर से चलेंगी 30 सरकारी वोल्वो बसें

अरसे से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आइजीआइ) एयरपोर्ट नई दिल्ली तक सरकारी वोल्वो बस सेवा शुरू होने का इंतजार कर रहे राज्य के यात्रियों को सरकार भारी राहत देने की तैयारी में है। पंजाब के लगभग तमाम बड़े शहरों से दिल्ली एयरपोर्ट तक के लिए सीधी सरकारी वोल्वो बस सेवा उपलब्ध हो जाएगी।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 06 May 2022 10:07 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली एयरपोर्ट के लिए प्रदेशभर से चलेंगी 30 सरकारी वोल्वो बसें

जागरण संवाददाता, जालंधर : अरसे से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आइजीआइ) एयरपोर्ट नई दिल्ली तक सरकारी वोल्वो बस सेवा शुरू होने का इंतजार कर रहे राज्य के यात्रियों को सरकार भारी राहत देने की तैयारी में है। पंजाब के लगभग तमाम बड़े शहरों से दिल्ली एयरपोर्ट तक के लिए सीधी सरकारी वोल्वो बस सेवा उपलब्ध हो जाएगी।

पंजाब परिवहन विभाग की तरफ से पंजाब से लगभग 30 वोल्वो बसों का आपरेशन शुरू करने की योजना तैयार की गई है। पंजाब रोडवेज की तरफ से 21 और पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (पीआरटीसी) की तरफ से नौ वोल्वो बसों का आपरेशन शुरू किया जा सकता है।

पंजाब परिवहन विभाग के सचिव विकास गर्ग इस संबंध में दिल्ली में बैठक कर लौट चुके हैं और इस समय पंजाब रोडवेज की अफसरशाही दिल्ली एयरपोर्ट के लिए नए परमिट लेने, पुराने परमिट एक्सटेंड कराने और साधारण बसों के परमिट वोल्वो में कन्वर्ट कराने में जुटी हुई है। पंजाब रोडवेज के बेड़े में इस समय अपनी 57 वोल्वो बसें हैं, इस वजह से 21 वोल्वो एयरपोर्ट तक चलाने में कोई परेशानी नहीं होगी। पीआरटीसी के लिए भी नौ वाल्वो बसें चलाना कोई बड़ी समस्या नहीं है। कोशिशें की जा रही है कि रूट इस तरह से निर्धारित किए जाएं कि एक ही रूट पर बहुत सारे प्रमुख शहर कवर हो जाएं।

पंजाब रोडवेज के आला अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट जाने वाली वोल्वो के अधिकतर टाइम इस तरह से निर्धारित किए जाएंगे की रात दस बजे से लेकर तड़के तीन बजे तक जाने वाली फ्लाइट्स पकड़ने वाले यात्री लाभान्वित हो सकें। पंजाब की सरकारी वोल्वो बसें आइजीआइ के डिपार्चर टर्मिनल तक चलेंगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।