Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather: देर रात कई जिलों में हुई तेज हवाओं के बीच बारिश; Biporjoy की डायरेक्‍शन बदली, पंजाब को राहत

Punjab Weather पंजाब में देर रात कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। मौसम विभाग चंडीगढ़ के विज्ञानी डा एके सिंह के अनुसार पहले संभावना थी कि चक्रवाती तूफान बिपरजॉय गुजरात से राजस्थान होते हुए हरियाणा में दाखिल हो सकता है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 19 Jun 2023 01:42 PM (IST)
Hero Image
देर रात कई जिलों में हुई तेज हवाओं के बीच बारिश

लुधियाना, जागरण संवाददाता: पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते रविवार रात्रि पंजाब के कई जिलों में तेज हवाओं के बीच वर्षा हुई, वहीं कई जिलों में वर्षा की एक बूंद भी नहीं गिरी। मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार पंजाब में पिछले 24 घंटे के दौरान कई जिलों में वर्षा हुई है। जिसमें गुरदासपुर में सबसे अधिक 31मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।

कई जिलों में छाए रहेंगे बादल

जबकि पठानकोट में 19 मिलीमीटर, होशियारपुर में 1.5 मिलीमीटर वर्षा, शहीद भगत सिंह नगर में 2.5 मिलीमीटर, पटियाला में 1.9 मिलीमीटर, अमृतसर में 2.0 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई हैं। जबकि पंजाब के अन्य जिलों में मौसम साफ रहा। दूसरी तरफ मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज शाम को भी कई जिलों में बादल छाएं रह सकते हैं।

गरज के साथ पड़ सकती हैं छींटे

कुछ जगहों पर गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। मंगलवार से सूबे में तीन दिनों तक मौसम ड्राई रहेगा। जिसके चलते कई जिलों में तापमान में दिन से पांच डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी। इसके बाद 23 जून के बाद दोबारा से पश्चिमी विक्षोभ से मौसम बदलेगा और फिर बूंदाबांदी और वर्षा की संभावना है। मौसम विभाग चंडीगढ़ के विज्ञानी डा एके सिंह के अनुसार पहले संभावना थी कि चक्रवाती तूफान बिपरजॉय गुजरात से राजस्थान होते हुए हरियाणा में दाखिल हो सकता है।

बिपरजॉय की डायरेक्शन मध्यप्रदेश की तरफ हुई

जिससे पंजाब भी प्रभावित होता। लेकिन अब राजस्थान से चक्रवातीय तूफान बिपरजॉय की डायरेक्शन मध्यप्रदेश की तरफ हो गई है। ऐसे में अब हरियाणा पंजाब में इसके दाखिल होने की संभावना नही है।

पंजाब में बिपरजॉय का डायरेक्टरली कोई असर नही होगा, लेकिन इतना जरूर हो सकता है कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने पर चक्रवर्ती हवाओं की वजह से पंजाब में हवा में नमी बढ़ सकती है। जिससे तापमान में थोड़ी कमी आ सकती है। जब भी इस तरह के बड़े सिस्टम आते हैं, तो उसका थोड़ा बहुत असर दिखता है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें