Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather Update: पल-पल बदल रहा मौसम, दिन की तपिश बरकरार तो रात में बढ़ी ठंडक; जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

Punjab Weather Update पंजाब में मानसून ने पूरी तरह से विदाई ले ली है। ऐसे में मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। वहीं अब मौसम पूरी तरह से साफ रहता है। दिन में तपिश और उमस परेशान करेगी तो रात में हल्की ठंड का अहसास होगा। दिन के तापमान में आने वाले दिनों में मौसम साफ रहने के साथ-साथ रात के समय ठंडक का अहसास बढ़ता रहेगा।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 04 Oct 2023 08:08 AM (IST)
Hero Image
पंजाब में दिन की तपिश बरकरार तो रात में बढ़ी ठंडक

जागरण संवाददाता, जालंधर। Punjab Weather Update: पंजाब में मानसून ने पूरी तरह से विदाई ले ली है। वहीं, देश के अन्य राज्यों में भी मानसून की विदाई हो चुकी है।

ऐसे में मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। वहीं, अब मौसम पूरी तरह से साफ रहता है। आगामी दिन में भी बारिश की संभावनाएं नहीं है। मानसून की विदाई के साथ अब प्रदेश में हल्की ठंड की शुरुआत होने लगी है। दूसरी ओर दिन में तपिश लोगों को परेशान करती है।

रात में बढ़ी है ठंडक

शहर में एक सप्ताह से दिन की तपिश भले बरकरार है, मगर रातों की ठंडक बढ़ रही है। यही कारण है कि मंगलवार को जहां अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है।

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में भी दिन का तापमान लगभग 31 से 34 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 19 से 20 के मध्य रह सकता है।

दिन में तपिश तो रात को होगा हल्की ठंड का अहसास

मौसम विशेषज्ञ डॉ. दलजीत सिंह ने कहा कि पंजाब में मौसम में उतार-चढ़ाव यूहीं जारी रहेगा। दिन में तपिश और उमस परेशान करेगी तो रात में हल्की ठंड का अहसास होगा।

दिन के तापमान में आने वाले दिनों में मौसम साफ रहने के साथ-साथ रात के समय ठंडक का अहसास बढ़ता रहेगा। यही नहीं बाहरी क्षेत्रों में अभी से ही धुंध का अहसास भी दिखने लग पड़ा है। जो अभी कुछ दिनों तक बरकरार रहेगा।

यह भी पढ़ें- Punjab Weather Update: पंजाब में मौसम ने ली करवट, सुबह और शाम को होगा हल्की ठंड का अहसास; दिन में खिलेगी धूप

25 जून को पंजाब में मानसून ने दी दस्तक

पंजाब के कुछ हिस्सों में इस बार 25 जून को ही मानसून ने दस्तक दे दी थी। वहीं, दो जुलाई तक पूरे प्रदेश में मानसून से बारिश की शुरुआत होने लगी थी।

मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब में इस बार 438.8 एमएम की सामान्य बारिश से कम बारिश हुई है। प्रदेश में इस साल 416.7 एमएम बारिश दर्ज की गई है। हालांकि यह सामान्य से पांच फीसदी कम है, लेकिन यह बारिश की सामान्य रेंज में ही है।

यह भी पढ़ें- Punjab: अब आतंकी और खालिस्तानी गतिविधियों पर लगेगी रोक, समर्थन करने वाले 1297 इंटरनेट अकाउंट ब्लॉक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर