Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जालंधर में रेलवे स्टेशन जाने के लिए ये दो रास्ते खुले, दोमोरिया पुल की तरफ जाती सड़क अभी भी बंद

Jalandhar Railway Station News जालंधर में सिटी रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया के जीर्णोद्धार के लिए बंद किए गए दो रास्तों को खोल दिया गया है। लेकिन अभी भी एक तरफ रास्ता बंद रखा गया था। लोगों की तरफ से सड़क बंद करने का विरोध भी किया गया था।

By Vinay KumarEdited By: Updated: Mon, 05 Apr 2021 03:58 PM (IST)
Hero Image
जालंधर रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया के जीर्णोद्धार के लिए बंद दो रास्ते खोले गए।

जालंधर, जेएनएन। Jalandhar Railway Station News जालंधर के सिटी रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया के जीर्णोद्धार के लिए बंद किए गए दो रास्ते खोल दिए गए हैं। अब रेलवे कॉलोनी के अलावा नेहरू गार्डन रोड से भी सिटी रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया तक पहुंचा जा सकता है। हालांकि दोमोरिया पुल की तरफ जाती सड़क अभी भी बंद ही रखी गई है। सिटी रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया के विकास के लिए ड्रेनेज सिस्टम को अंडर ग्राउंड बनाया गया है। जिस वजह से पाइप डालने के लिए खुदाई करनी पड़ी थी। इसी वजह से सिटी रेलवे स्टेशन की तरफ जाते तीनों मुख्य मार्ग बंद कर दिए गए थे।

यह भी पढ़ें- यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी को ले जाने वाली एंबुलेंस पंजाब में हाईवे किनारे मिली, जांच तेज

लोगों की तरफ से सड़क बंद करने का विरोध भी किया गया था और मामला सांसद चौधरी संतोख सिंह के समक्ष भी उठाया गया था। इससे पहले रेलवे कॉलोनी रोड को आंशिक तौर पर दोपहिया वाहनों के लिए खोला गया था। सांसद चौधरी संतोख सिंह ने बताया था कि सिटी रेलवे स्टेशन के दौरे के दौरान उन्हें आश्वासन दिया गया है कि मई महीने तक निर्माण कार्य निपटा लिया जाएगा और उसके बाद सिटी रेलवे स्टेशन की तरफ जाते तीनों मार्ग खोल दिया जाएंगे।

यह भी पढ़ें- लुधियाना में बड़ा हादसा, फैक्ट्री का लेंटर गिरने से 40 मजदूर दबे, 36 काे बाहर निकाला; एक की माैत

जालंधर रेलवे स्टेशन को स्मार्ट बनाने पर खर्च हो रहे 6.26 करोड़ रुपये

जालंधर रेलवे स्टेशन स्मार्ट रूप से विकसित होकर जल्द नए रूप में नजर आएगा। 6.26 करोड़ की लागत से इसका जीर्णोद्धार हो रहा है। दो महीने में स्टेशन का कार्य पूरा होने की संभावना है। सर्कुलेटिंग एरिया में रिजर्वेशन काउंटर बनाया जाएगा। नए स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में पुराने पेड़ों को बचाते हुए तिकोना आकार दिया गया है जो स्टेशन पर आने वाले तीन रास्तों को दर्शाता है। इसका मध्य हिस्सा मंडी फैंटनगंज के रास्ते को दर्शाता है, जहां से स्टेशन रोड पर आते ही 110 फीट ऊंचा तिरंगा (नेशनल फ्लैग पोस्ट) लगाया गया है। इस रास्ते से आने वालों के लिए तिरंगे के पास से सीधे स्टेशन के मेन गेट पर एंट्री मिलेगी। रेलवे कालोनी और दोमोरिया पुल की तरफ से आने-जाने वाली सीधी सड़क पर यात्रियों को पिक एंड ड्राप की सुविधा मिलेगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें