Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब में अस्पताल खुद मंगवा रहे रेमडेसिविर इंजेक्शन, डिमांड पूरी नहीं कर पा रही सरकार

पंजाब के प्राइवेट अस्पतालों में रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग बढ़ रही है लेकिन सरकार इसे पूरा नहीं कर पा रही है। कई अस्पताल मरीजों को खुद इंजेक्शन का प्रबंध करने को बोल रहे हैं। जालंधर में भी रेमडेसिविर की काफी मांग है।

By Vinay KumarEdited By: Updated: Mon, 26 Apr 2021 02:50 PM (IST)
Hero Image
पंजाब के प्राइवेट अस्पतालों में रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग बढ़ रही है।

जालंधर, जेएनएन। पंजाब के प्राइवेट अस्पतालों में रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग बढ़ रही है, लेकिन सरकार इसे पूरा नहीं कर पा रही है। मरीज केमिस्टों के पास इंजेक्शन लेने पहुंच रहे हैं, लेकिन उनके पास भी स्टाक नहीं है। बठिंडा के एक प्राइवेट अस्पताल के डाक्टर ने बताया कि रेमडेसिविर की डिमांड अचानक बढ़ गई है। जिला प्रशासन के स्टाक में इंजेक्शन नहीं है। कई अस्पताल मरीजों को खुद इंजेक्शन का प्रबंध करने को बोल रहे हैं। बठिंडा से 4500 इंजेक्शन की डिमांड सरकार को भेजी गई है। जालंधर में भी रेमडेसिविर की काफी मांग है। 500 इंजेक्शन की मांग भेजी गई है।

यह भी पढ़ें- Sugandha Mishra's Wedding: कॉमेडियन सुगंधा मिश्रा की शादी आज, परिवार सहित मुंबई से जालंधर पहुंचे संकेत भोसले

जौहल अस्पताल के एमडी डा. बीएस जौहल का कहना है कि जिला प्रशासन के पोर्टल पर रोजाना पांच से छह इंजेक्शन की डिमांड भेजी जा रही है। पिछले दो दिन से सप्लाई नहीं मिल रही है। एनएचएस अस्पताल के डायरेक्टर डा. शुभांग अग्रवाल के अनुसार दो दिन से दिक्कत आ रही है। जोनल लाइसेंसिंग अथारिटी लखवंत सिंह ने कहा कि फार्म भरकर स्टेट को भेजा जाएगा और वहां से सप्लाई आने से अस्पतालों को भेजी जाएगी।

यह भी पढ़ें- फगवाड़ा में पति ने गला घोंटकर की पत्नी की हत्या, बच्चों को कमरे में बंद करके भागा

अमृतसर में कालाबाजारी

अमृतसर में इंजेक्शन की कालाबाजारी की सूचनाएं आ रही हैं। 3500 रुपये का इंजेक्शन 15 से 20 हजार में बिक रहा है। अमृतसर में शुक्रवार को 100 इंजेक्शन पहुंचे थे, लेकिन दस मिनट में ही खत्म हो गए। अमृतसर में रेमेडेसिविर के छह स्टाकिस्ट हैं, लेकिन मांगने पर हर बार जवाब न में मिला।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें