Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shooters Encounter in Amritsar: पूरे क्षेत्र में पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों का घेरा, मूसेवाला के पिता ने की शवों की शिनाख्‍त

Shooters Encounter in Amritsar पंजाब के अमृतसर में हुए एनकाउंटर के बाद सुरक्षा एजेंसियां सर्तक हाे गई है। शार्प शूटरों की मौत के बाद एजेंसियां हवेली और उसके आसपास के इलाकों की तलाशी ले रही है। जांच में कई खुलासे हाे सकते हैं।

By DeepikaEdited By: Updated: Thu, 21 Jul 2022 04:59 PM (IST)
Hero Image
Shooters Encounter in Amritsar: अमृतसर स्थित हवेली पर जांच करती पुलिस। (जागरण)

जागरण संंवाददाता, अमृतसर। Shooters Encounter in Amritsar: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में आरोपित दो शूटरों काे एनकाउंटर में मार गिराने के बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटी हुई हैं। उन्‍होंने पूरे क्षेत्र को अपने घेरे में ले रखा है। सुबह से हवेली में जांच जारी है और आसपास के इलाकाें की तलाशी ली  जा रही है। पुलिस को आशंका है कि यहां हथियारों की बड़ी खेप हाे सकती है। दूसरी ओर, सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने मारे गए दोनों गैंगस्‍टरों के शवों की शिनाख्‍त की। 

गैंगस्‍टरों के पास मिली एके47 का सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या से हो सकता है कनेक्‍शन  

दूसरी ओर डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि हो सकता है कि मारे गए गैंगस्‍टरों के पास जो एके47 राइफल मिली है उसका इस्‍तेमाल सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या में भी किया गया हो। इसका पता लगाने के लिए बरामद एके47 राइफल की फारेंसिक जांच करवाई जाएगीी।  

उधर पता चला है कि घरिंडा थाने की पुलिस ने मारे गए जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह के खिलाफ हत्या प्रयास के आरोप में भी केस दर्ज कर लिया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी दो दिनों तक यह पूरा क्षेत्र सील रहेगा।

मूसेवाला के पिता व साथी भी गैंगस्‍टरों के शवों की पहचान करने पहुंचे  

दूसरी ओर, कल पुलिस के साथ एनकाउंटर में मारे गए दोनोंं गैंगस्‍टरों मनप्रीत सिंह मन्‍नू और जगरूप सिंह रूपा के शवों का पोस्‍टमार्टम किया जा रहा है। वहां रूपा के पिता भी पहुंचे हैं। अमृतसर के सिविल अस्पताल सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह भी पहुंचे हैं।

बलकौर सिंह ने कहा कि पंजाब पुलिस की कार्रवाई सराहनीय है, लेकिन दो गैंगस्टरों का एनकाउंटर करने से उनका बेटा वापस आने वाला नहीं है। वह वीरवार को सिविल अस्पताल में गैंगस्टरों की पहचान करने के लिए पहुंचे। उनके साथ सिद्दू मूसेवाला के वे दो साथी भी थे, जो हत्या वाले दिन उसके साथ गाड़ी में मौजूद थे। तीनों ही पोस्टमार्टम हाउस के कमरे में गए और दोनों गैंगस्टरों की पहचान की।  

एफआइआर के मुताबिक पुलिस ने घटनास्थल पर एक एके-47 और 2 पिस्तौल दिखाए हैं। पता चला है कि देर रात तक हवेली की सर्च के दौरान पुलिस को एक पिस्तौल और मिली है। वहीं इस घटनाक्रम के बाद अगले दो दिनों तक इलाके को सील कर दिया गया है। इसके साथ ही किसी भी तरह की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। इस बात की जानकारी अमृतसर के डीसीपी (डिटेक्टिव) मुखविंदर सिंह भुल्लर ने दी। घटनास्थल पर मीडिया कर्मियों को जाने की अनुमति भी नहीं दी गई है।

पोस्टमार्टम हाउस के बाहर रूपा के पिता शव लेने पहुंचे

गैंगस्टर जगरूप सिंह रूपा का शव लेने के लिए उनके स्वजन पहुंच गए हैं। सिविल अस्पताल में रूपा और मनप्रीत सिंह मन्नू का पोस्टमार्टम किया जाना है। इसके पश्चात रीति-रिवाजों के साथ तरनतारन में रूपा के परिवार की तरफ से अंतिम संस्कार किया जाएगा। शव लेने के लिए रूपा के पिता बलविंदर सिंह पारिवारिक सदस्यों के साथ यहां पहुंचे हैं। वहीं गैंगस्टर मनु के पारिवारिक सदस्यों का इंतजार किया जा रहा है।

3 सदस्सीय बोर्ड करेगा पोस्टमार्टम

डाक्टरों का 3 सदस्सीय बोर्ड यह पोस्टमार्टम करेगा, जिसमें मेडिकल कालेज के दो और एक सिविल अस्पताल  का डाक्टर शामिल है। एसडीएम की अगुवाई में वीडियोग्राफी के साथ पोस्टमार्टम की सारी कार्रवाई की जानी है। पोस्टमार्टम कमरे में जब जगरूप सिंह रूपा के कपड़ों की तलाशी ली गई तो उसमें से कई जिंदा कारतूस भी पुलिस को मिले हैं, जिन्हें पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

यह भी पढ़ेंः- Heavy Rain In Jalandhar: चंदन नगर अंडर ब्रिज में फंसी फार्च्यूनर कार, मुश्किल से बाहर निकाले दो लोग; स्वास्थ्य केंद्रों में भी जलभराव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर