Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Murder In Hoshiarpur: अमेरिका से लौटे NRI दामाद ने गोली मार की सास की हत्या, पत्नी गंभीर

Murder In Hoshiarpur माहिलपुर के गांव भाग सिंह पुरा के मनदीप सिंह ने अपनी सास और पत्नी को घरेलू विवाद के चलते गोली मार दी। इस घटना में सास की मौके पर मौत हो गई जबकि पत्नी गंभीर रूप से घायल है।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Sun, 22 Aug 2021 01:20 PM (IST)
Hero Image
पंजाब के माहिलपुर में दामाद ने मारी गाेलियां। मौके पर जांच करती हुई पुलिस। जागरण

जासं, माहिलपुर, (होशियारपुर)। Murder In Hoshiarpur: घरेलू विवाद में दामाद ने पत्नी व सास को गोली मार दी। सास ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि पत्नी गंभीर रुप से जख्मी हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद व्यक्ति मौके से फरार हो गया। उसे काबू करने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। मामला चब्बेवाल के गांव झुग्गियां का है। महिला की पहचान गांव की पूर्व सरपंच बलवीर कौर पत्नी राजदीप के रुप में हुई है। उसकी बेटी शवदीप कौर घायल है।  मनदीप सिंह वासी भरसिंघपूरा फिल्लौर, जिला जालंधर के रुप में हुई है। मनदीप सिंह अमेरिका में सैटेल है और शनिवार को अपने ससुराल में ही रह रहा था। मनदीप सिंह ने अपनी सास को एक गोली मारी जो उसकी गर्दन में लगी और अपनी पत्नी को तीन गोलियां मारी। गांव के लोगों के घायल अवस्था में शवदीप को सिविल अस्पताल होशियारपुर पहुंचाया जहां उसकी हालत नाजुक देखते हुए उसे जालंधर रैफर कर दिया गया। थाना चब्बेवाल के अधिकारियों ने घटनास्थल पर जांच शुरू कर दी है।

सुबह पत्नी से हो गई थी बहस, बीच बचाव करने गई थी बलवीर कौर

शवदीप कौर उर्फ राणों की शादी चार साल पहले मनदीप सिंह के साथ हुई थी। शादी के बाद मनदीप एक दो बार अपने सुसराल रह कर गया था। मनदीप शनिवार को अपने सुसराल आया था। सुबह पत्नी के साथ किसी बात को लेकर बहस हुई थी। इस दौरान वह शवदीप कौर का गला दबाने लगा। उसके चिल्लाने की आवाज सुन मां बलवीर कौर ने उनके कमरे में पहुंची। इससे तैश में आकर मनदीप ने अपनी सास को गोली मार दी। गोली बलवीर कौर के गले में लगी और उसने मौके पर ही दमतोड़ गई। उसने शवदीप को भी गोलियां मार दी और मौके से फरार हो गया। मनदीप सिंह ने घर से निकलते समय बाहर से कुंडी लगा दी ताकि कोई घर से बाहर न निकल सके।

बलवीर कौर की हत्या करने का आरोपित मनदीप सिंह की पत्नी शवदीप कौर के साथ पुरानी तस्वीर। 

शवदीप के चिल्लाने पर पड़ोसियों ने आकर दरवाजा खोला। अंदर बलवीर कौर की लाश खून से लथपथ पड़ी थी जबकि शवदीप आंगन में तड़प रही थी। एसआइ हरीश कुमार ने बताया कि मृतका बलवीर कौर का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और घटना की जांच की जा रही है और मामला दर्ज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में वायरलेस संदेश जारी कर दिया गया है ताकि मनदीप सिंह विदेश न भाग पाए।

उसे रोको वह अमेरिका न भाग जाए : शवदीप

शवदीप कौर को जब लोग अस्पताल लेकर जा रहे थे तो शवदीप कौर बार-बार कह रही थी मनदीप को रोको वह हमें मार कर अमेरिका न भाग जाए। उसने बताया कि मनदीप की 9 बजे की फ्लाइट है, वह अमेरिका जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने मनदीप को लेकर मैसेज पास कर दिया है ताकि उसे धरा जा सके।

ग्रीन कार्ड व अन्य दस्तावेज भूला

वहीं वारदात के बाद फरार हुआ मनदीप अपना ग्रीन कार्ड न अन्य दस्तावेज ससुरालियों के घर में ही भूल गया है। उन्हें पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। वहीं मनदीप सिंह गांव के गुरुद्वारा में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में पैदल जाता दिखाई दिया।

यह भी पढ़ें-तालिबानियों ने की फायरिंग, एयरपोर्ट के अंदर नहीं पहुंच पाए अफगानी सिख और हिंदू, लुधियाना में चिंता

यह भी पढ़ें-लुधियाना के युवक का कारनामा, पहली पत्नी को तलाक दिए बगैर रचाई शादी; दूसरी काे दहेज के लिए किया प्रताड़ित

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें