Move to Jagran APP

Baba Siddique की हत्या से पहले सुजीत ने की थी जीशान से बात, जालंधर पुलिस कर रही जांच

मुंबई में बाबा सिद्दीकी हत्याकांड (Baba Siddique) में सुजीत सुशील की भूमिका सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक बाबा सिद्दीकी हत्याकांड से पहले सुजीत ने जीशान से बात की थी। जीशान मोहम्मद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के निर्देश पर शूटरों को हथियार और ठिकाना मुहैया करवाया। लुधियाना पुलिस ने सुजीत सुशील सिंह को गिरफ्तार कर चुकी है।

By sukrant safari Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 27 Oct 2024 08:38 AM (IST)
Hero Image
बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शामिल था सुजीत सुशील सिंह (फाइल फोटो)
जागरण संवाददाता, जालंधर। मुम्बई में बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शामिल आरोपित सुजीत सुशील सिंह जालंधर के नकोदर में रहने वाले आरोपित जीशान मोहम्मद के संपर्क में था। बताया जा रहा है कि जब सुजीत ने बाबा सिद्दीकी की हत्या करने से मना किया था तो जीशान ने ही एक नई टीम तैयार की थी। जीशान आरोपितों को हथियार सप्लाई करवाने वाला मुख्य आरोपित था और उसने सभी के ठहरने का इंतजाम कर उनको इकट्ठा किया था।

बाबा सिद्दीकी की हत्या से पहले दोनों की हुई थी बात

हत्या से दो दिन पहले ही जीशान और सुजीत की बात हुई थी। हालांकि इस मामले में किसी ने आधिकारिक तौर पर तो कुछ नहीं बताया लेकिन जानकारी के मुताबिक सुजीत सुशील सिंह से बात करने के बाद ही जीशान ने बाकी लोगों को तैयार किया था। जिन लोगों को जीशान ने तैयार किया था, उनमें से कुछ को तो पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

जीशान के साथियों के बारे में पुलिस कर रही जांच

जीशान के जालंधर लिंक और सुजीत के लुधियाना लिंक की पुलिस लगातार जांच कर रही है। मुम्बई पुलिस जालंधर पुलिस के पूरे संपर्क में है और जीशान के साथियों और उसके जानकारों के बारे में पूरी सूचना ले रही है।

वहीं जीशान के पिता, जो दुबई में बताए जा रहे हैं, के साथ पुलिस संपर्क नहीं कर पाई है। हालांकि पुलिस ने इस संबंध में कोई भी जानकारी होने से इंकार किया है। पंजाब में रह रहे जीशान के भाई के बारे में भी पुलिस कुछ नहीं बता रही है।

पंजाब के डीजीपी ने साझा की जानकारी

उधर, हत्या के बाद लुधियाना में छिप कर रहे सुजीत की जीशान के संबंध में रहने वाले लोगों के संपर्क में रहने और उनसे मदद लेने की आशंका जताई जा रही है और जांच भी की जा रही है। वहीं डीजीपी गौरव यादव ने भी एक्स पर जानकारी साझा किया। 

उन्होंने बताया कि सुजीत हत्या की साजिश में शामिल था और उसे हत्या में शामिल आरोपित नितिन गौतन सप्रे ने तीन दिन पहले बाबा सिद्दीकी को मारने की योजना के बारे में सूचित किया था। इसके बाद जीशान और सुजीत ने आपस में कई बार संपर्क साधा था।

यह भी पढ़ें- पंजाब में नशा तस्करों पर शिकंजा, पहली बार पीआईटी एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज; 2 साल तक नहीं मिलेगी जमानत

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में आरोपी है जीशान

मुंबई में एनसीपी (अजीत ग्रुप) के नेता एवं पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में आरोपित जालंधर का मोहम्मद जीशान अख्तर भी शामिल था। जीशान गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के विदेश में बैठे भाई अनमोल बिश्नोई के सीधे संपर्क में था। उसके आदेश मिलने के बाद ही वह साथियों के साथ मुंबई गया था।

अनमोल से बातचीत के लिए वह किसी एप का प्रयोग करता था ताकि वह ट्रेस न हो। जीशान करीब एक महीने से अपने साथियों के साथ मुंबई में था। रेकी के दौरान उन्होंने चार बार बाबा सिद्दीकी को मारने की कोशिश की थी। उसने न केवल शूटरों को हथियार उपलब्ध करवाए बल्कि उनके ठहरने के लिए कमरे का प्रबंध भी किया।

जीशान को अनमोल बिश्नोई से सीधे निर्देश मिलता था। जीशान अब तक पुलिस के हाथ नहीं आया है। वहीं लुधियाना पुलिस ने जीशान के साथ संपर्क में रहने वाले सुजीत को गिरफ्तार किया है। लुधियाना पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर मुम्बई पुलिस के हवाले कर दिया है।

यह भी पढ़ें- बठिंडा में 'द बर्निंग ट्रेन' बनी मालगाड़ी, तेल से भरे 7 टैंकरों में लगी भीषण आग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।