Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punajb News: ‘हमें मरने के बाद इंसाफ दिलाएं’, लिखकर पति-पत्नी ने निगला जहर

जालंधर के बैटरी प्लेट कारोबारी ईश वचेर और उनकी पत्नी इंदू वचेर ने कथित तौर पर लाखों रुपये के बकाया भुगतान को लेकर मानसिक परेशानी के चलते आत्महत्या कर ली। उन्होंने एक सुसाइड नोट में फोकल प्वाइंट स्थित स्टोरेक्स बैटरी फर्म के मालिक और उनके बेटे पर आरोप लगाया है। इस घटना की वजह से शहर में शोक की लहर है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Sat, 05 Oct 2024 01:49 PM (IST)
Hero Image
जालंधर में पति-पत्नि ने सुसाइड नोट लिखकर निगल लिया जहर। सांकेतिक तस्वीर

जागरण संवाददाता, जालंधर। अमन नगर में रहने वाले बैटरी प्लेटों के कारोबारी गैरेड बैटरीज फर्म के मालिक ईश वचेर और उनकी पत्नी इंदू वचेर ने एक सुसाइड नोट लिखकर पुलिस कमिश्नर से इंसाफ मांगा और जहरीला पदार्थ निगल लिया।

ईश वचेर की मौत हो गई है, जबकि इंदू वचेर की हालत गंभीर है। उन्हें टैगोर अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है। सुसाइड नोट में ईश वचेर ने फोकल प्वाइंट स्थित स्टोरेक्स बैटरी फर्म के मालिक और उनके बेटे का नाम लिखा है और उन पर लाखों रुपये वापस न करने का आरोप लगाया है।

मानसिक रूप से चल रहे थे परेशान

थाना डिवीजन नंबर आठ की पुलिस को दी शिकायत में दंपती के बेटे विभोर ने बताया कि पिता ईश वचेर ने निर्मल सिंह व परमवीर सिंह से 85.93 लाख और 7.85 लाख रुपये लेने थे। जब भी उसके पिता उनसे रुपये मांगते तो उन्हें धमकाया जाता था। इसी वजह से उसके माता-पिता मानसिक रूप से परेशान थे।

इस संबंध में उनके पिता ने कई बार उसके मौसेरे भाई राघव वधवा निवासी सेंट्रल टाउन और चाचा सुमित वचेर से बात भी की थी। अब वे इतने परेशान हो गए कि उन्होंने सुसाइड नोट लिखा और गुरुवार रात को जहरीला पदार्थ निगल लिया।

यह लिखा है सुसाइड नोट में

‘माननीय सीपी साहब जी, हम ईश वचेर और इंदू वचेर निवासी 32, न्यू कॉलोनी, अमन नगर अपनी जीवनलीला समाप्त कर रहे हैं। इसका कारण परमवीर सिंह उर्फ गीतू प्राप. स्टोररेक्स बैटरीज, डी 72 फोकल प्वाइंट, जालंधर और उसके पिता निर्मल सिंह हैं। परमवीर से हमने 85 लाख 93 हजार, 299 रुपये लेने हैं, जिसकी अकाउंट स्टेटमेंट इनके पास है।

सारा सामान बिल पर गया है, जिसकी सारी डिटेल्स परमवीर के लैपटाप में और बिल उनके ऑफिस में है। जब भी पैसे मांगने जाते हैं तो यह हमें गालियां देकर और जान से मारने की धमकी देकर भगा देते हैं।

निर्मल सिंह से 31-10-19 के 7 लाख 85 हजार 461 रुपये लेने हैं। उनकी साइन की पर्ची साथ लगी है। परमवीर ने हमारे फोन ब्लैक लिस्ट किए हैं। परमवीर हमें और कनाडा में रहते हमारे बेटे कबीर को मारने की धमकी देता है। कहता है कि अगर पैसे मांगे तो सबको मरवा दूंगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें