Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UGC Net 2023: यूजीसी नेट एग्जाम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, फार्म में इस दिन कर सकते हैं सुधार

बता दें कि इससे पहले अंतिम तिथि 28 अक्टूबर घोषित की गई थी मगर बाद में तिथि को बढ़ाकर इसे 31 अक्टूबर कर दिया गया था। इच्छुक विद्यार्थी रात 11.59 बजे से पहले ऑनलाइन यूजीसी की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के लिए 50 प्रतिशत अंक तय किए गए हैं।

By Ankit SharmaEdited By: Shubham SharmaUpdated: Tue, 31 Oct 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
यूजीसी नेट एग्जाम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज।

जागरण संवाददाता, जालंधर। यूजीसी की तरफ से दिसंबर सत्र के लिए आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी नेट) के लिए फार्म जमा करवाने के लिए अंतिम तिथि मंगलवार है। इच्छुक विद्यार्थी रात 11.59 बजे से पहले आनलाइन यूजीसी की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन में कर सकते हैं सुधार

बता दें कि इससे पहले अंतिम तिथि 28 अक्टूबर घोषित की गई थी, मगर बाद में तिथि को बढ़ाकर इसे 31 अक्टूबर कर दिया गया था। इसके साथ ही आवेदन में किसी प्रकार का सुधार करने के लिए और एक से तीन नंवबर तक की तिथि घोषित की गई है।

ये है फार्म की फीस 

अनारक्षित श्रेणी के विद्यार्थियों को आवेदन के लिए 1150 रुपये, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी के लिए 600 रुपये, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और थर्ड जेंडर श्रेणी के विद्यार्थियों के लिए 325 रुपये शुल्क तय किया गया है। वहीं परीक्षा पास करने के लिए योग्यता अनारक्षित श्रेणी वालों के लिए 55 प्रतिशत, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और ओबीसी-एनसीएल श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए 50 प्रतिशत अंक तय किए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः Delhi Liquor Scam: शराब घोटाले में अब अरविंद केजरीवाल को ED का नोटिस, 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें